mp politics
kmlf

MadhyaPradesh: पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस खेमे में भगदड़ मची हुई है. एक एक करके कांग्रेस के नेता ‘हाथ’ का साथ छोड़ बीजेपी की ओट में समा रहे हैं. प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भी कांग्रेस खेमा खाली होते जा रहा है और कांग्रेस नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं. इसी कड़ी में जिले के अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इतना ही नहीं, दमोह कटनी से भी कई कांग्रेस नेता कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी में चले गए हैं. कांग्रेस को कमजोर करने के लिए बीजेपी के आला नेता भी खुशी खुशी कांग्रेस नेताओं को बाहे फैलाकर स्वागत कर रहे हैं.

छिंदवाड़ा कमलनाथ का अभेद किला है. कमलनाथ मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते है और 7 बार इसी क्षेत्र से लोकसभा में जीत दर्ज कर चुके हैं. वर्तमान में उनके सुपुत्र नकुलनाथ इस सीट से सांसद हैं. यह उनकी परंपरागत सीट है. जीतू पटवारी को मध्यप्रदेश का कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने से पहले तक कमलनाथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रहे. सीएम की बागड़ौर संभालने के बाद भी प्रदेशाध्यक्ष पद उनके पास ही रहा. इसके बावजूद कांग्रेस विधायक कमलेश प्रताप शाह, दमोह के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल, पूर्व जनपद अध्यक्ष अनुष्का राय, पूर्व कॉपरेटिव बैंक अध्यक्ष गौरव पटेल, एनएसयूआई हटा के पूर्व अध्यक्ष संदीप राय, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष बद्री व्यास, बटियागढ़ के जनपद सदस्य नंदकिशोर आठ्या सहित कई सरपंचों एवं जनप्रतिनिधियों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

यह भी पढ़ें: सिंधिया Vs दिग्गी राजा: दिग्विजय सिंह पर आखिर क्यों भड़के ज्योतिरादित्य?

इनके अतिरिक्त कटनी जिले की बहोरीबंद विधानसभा के वरिष्ठ नेता शंकर महतो ने भी घर वापसी की. महतो ने विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस जॉइन कर ली थी. टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने बसपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हार का स्वाद चखने के बाद फिर से बीजेपी ज्वॉइन कर ली. राम मंदिर निमंत्रण को कांग्रेस द्वारा ठुकराने के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस छोड़ो अभियान काफी तेजी से चल रहा है.

दो दिन पहले भी पूर्व विधायक शंकर प्रताप सिंह बुंदेला के पुत्र और पूर्व जनपद अध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह बुंदेला, सटई नगर परिषद की अध्यक्ष माया राजेश शर्मा, कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा, पूर्व साडा अध्यक्ष अवध अवस्थी, मुराद अली, देवेंद्र प्रताप सिंह दिल्लू राजा, जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष लखन दुबे, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष इन्द्रदेव सिंह पप्पू राजा, डॉ. महेश सैनी, पंकज गुप्ता, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष ओमशरण पटेल सहित 250 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी.

Leave a Reply