amit shah
amit shah

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में मुस्लिम आरक्षण को खत्म करने का वादा जनता से किया है. अमित शाह ने शनिवार को तेलंगाना के गडवाल और जोगुलाम्बा में दो चुनावी रैलियां करते हुए कहा कि अगर तेलंगाना में भाजपा की सरकार आती है तो राज्य में मुस्लिम आरक्षण खत्म किया जाएगा. चुनावी रैली को हिंदूत्व से जोड़ते हुए शाह ने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो तेलंगाना के लोगों को अयोध्या राम मंदिर की मुफ्त यात्रा सनिश्चित करेगी. उन्होंने ये भी कहा कि मुस्लिम आरक्षण को समाप्त करके ओबीसी और एससी-एसटी कोटा को बढ़ाया जाएगा. शाह ने भारत राष्ट्र समिति-कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप भी लगाए.

तेलंगाना में अगला मुख्यमंत्री होगा पिछड़े वर्ग से

केंद्रीय गृहमंत्री ने रैली के दौरान कहा कि अगर तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनती है तो हमारा मुख्यमंत्री पिछड़े वर्ग से होगा. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी घोषणा की है. शाह ने कहा कि कांग्रेस और KCR दोनों पार्टियों ने टिकट देने में पिछड़े वर्ग के साथ अन्याय किया जबकि भाजपा ने सबसे ज्यादा टिकट पिछड़े वर्ग को दिए हैं.

यह भी पढ़ें: जादूगर 3 दिसंबर को होगा छूमंतर – भरतपुर में पीएम मोदी का सीएम गहलोत पर तंज

अमित शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि बताया कि कांग्रेस और टीआरएस दोनों ने पिछड़े वर्गों को धोखा दिया है. केसीआर ने तेलंगाना के युवाओं को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है. वहीं मोदी जी के मंत्रिमंडल में पिछड़े वर्ग से 27 मंत्री हैं. मोदी जी ने ओबीसी आयोग को संवैधानिक मान्यता देने का काम किया है.

तेलंगाना को 2जी, 3जी और 4जी पार्टियों से मुक्त करें

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बीआरएस और कांग्रेस पर भ्रष्ट्राचार के गंभीर आरोप भी लगाए हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि मैं आप सभी से अपील करता हूं, तेलंगाना को 2G, 3G एवं 4G पार्टियों से मुक्त करें और नरेंद्र मोदी को मौका दें. 2G का मतलब मुख्यमंत्री KCR और उनके मंत्री बेटे KTR हैं, जो दो पीढ़ियों से सरकार चला रहे हैं. 3G पार्टी AIMIM है. कांग्रेस 4G पार्टी है. पहले जवाहरलाल नेहरू थे, फिर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अब राहुल गांधी.

BRS का मतलब ‘भ्रष्टाचार रिश्वत समिति’, झूठ की सरकार

अमित शाह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (BRS) के मुखिया KCR पर तंज कसा. उन्होंने सत्तारूढ़ बीआरएस पार्टी का फुल फॉर्म बताते हुए कहा कि इनकी पार्टी BRS का मतलब ‘भ्रष्टाचार रिश्वत समिति’ है. इसका मतलब भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी है. शाह ने कहा कि KCR सरकार ने झूठ बोलने में विश्व रिकॉर्ड बनाया है. गुरुमुगोंडा पुल को पूरा करने का वादा पूरा नहीं किया गया. पालामुडा सिंचाई योजना को पूरा नहीं किया गया. 300 बिस्तरों वाले मेडिकल कॉलेज का वादा किया गया था. कृष्णा नदी पर पुल नहीं बना. कोई वादा आज तक पूरा नहीं हुआ. अमित शाह ने मंच को संबोधित करते हुए जनता से सवाल पूछा है कि आगामी चुनाव तेलंगाना का भविष्य तय करेगा. यह आपको तय करना है कि आप पीएम मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार बनाना चाहते हैं या KCR के झूठ की सरकार.

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर मतदान 30 को

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होना है. अन्य 4 राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के साथ तेलंगाना विधानसभा चुनाव के चुनावी परिणाम भी 3 दिसंबर को घोषित होंगे. 2018 के विधानसभा चुनाव में केसीआर के नेतृत्व में भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने 119 में से 88 सीटें जीतीं थीं. कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी. इस बार भी मुख्य मुकाबला इन दोनों पार्टियों के बीच है. बीजेपी दक्षिण भाषी राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए संघर्ष कर रही है.

Leave a Reply