बिहार: चिराग पासवान और पप्पू यादव के बीच गुप्त मंत्रणा, वहीं चिराग ने ललन सिंह को दिया करारा जवाब

एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान और जाप प्रमुख पप्पू यादव के बीच करीब चार घंटे तक बंद कमरे में हुई मुलाकात, ललन सिंह यह नहीं भूलें की उनके संसदीय क्षेत्र का 1 विधानसभा क्षेत्र जमुई लोकसभा के अंदर ही आता है और सबके सहयोग के बिना जीत संभव नहीं- चिराग पासवान

Chirag Paswan And Pappu Yadav
Chirag Paswan And Pappu Yadav

Politalks.News/Rajasthan. बिहार में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, कई तरह के चोंकाने वाले सियासी समीकरण बनते नजर आ रहे हैं. सूत्रों की मानें तो बीते दिन शुक्रवार को देर रात एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान और जाप प्रमुख पप्पू यादव के बीच गुप्त मुलाकात हुई और करीब चार घंटे दोनों के बीच बंद कमरे में मुलाकात हुई. हाल ही में नीतीश कुमार से तल्खी के बीच चिराग पासवान ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रियाध्यक्ष जेपी नड्डा से भी गुरुवार को मुलाकात की थी.

शुक्रवार देर रात पप्पू यादव और चिराग पासवान के बीच हुई लम्बी मुलाकात के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर दोनों में बात बनती है तो हो सकता है कि बिहार में एक और गठबंधन जल्द देखने को मिल जाए जिसमें सपा, बसपा समेत कई छोटे दल शामिल हो सकते हैं. हालांकि पप्पू और चिराग की मुलाकात का नतीजा क्या रहा ये बात अभी सामने नहीं आ पाई है, लेकिन राजनीतिक जानकार मानते हैं कि अगर ऐसा होता है तो बिहार की सियासत में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

बता दें, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्य्क्ष चिराग पासवान के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ तल्ख तेवर बरकार हैं. इसी को लेकर लोजपा कार्यालय में हुई पार्टी की अहम बैठक में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कोरोना, बाढ़ और रोजगार के मुद्दे पर पार्टी की रणनीति के बारे में महत्वपूर्ण टिप्स दिए. इस दौरान चिराग पासवान ने एक बार फिर अपने नेताओं से दो टूक कहा कि कोरोनाकाल में स्वास्थ्य विभाग और बिहार सरकार की कोई भी कमी हो उसको बिना डरे उजागर कीजिए, चिराग पासवान आपके साथ खड़ा है. चिराग पासवांन ने कहा कि उन्हें बिहार के लोगों की चिंता है.

यह भी पढ़ें: क्या बिहार में तीसरा धड़ा बनाने की तैयारी में हैं चिराग पासवान! बन सकते हैं किंग मेकर

वहीं जदयू नेता ललन सिंह द्वारा चिराग पासवान को कालिदास कहे जाने पर चिराग ने ललन सिंह को करारा जवाब दिया है. चिराग़ ने ललन सिंह को संबोधित करते हुए कहा कि आप सम्मानित नेता हैं मुझे कालिदास कहते हैं कहिए, लेकिन उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि जहां से वो सांसद चुने गए हैं उनके संसदीय क्षेत्र का 1 विधानसभा क्षेत्र उन्हीं के जमुई लोकसभा के अंदर ही आता है. सबके सहयोग के बिना जीत संभव नहीं है. बाकी कोई मुझे कुछ भी बोले मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर चिराग पासवान के हमले को लेकर जदयू नेता व सांसद ललन सिंह ने हाल ही में चिराग पासवान की तुलना कालिदास से करते हुए कहा था कि वे जिस पेड़ पर बैठे हैं उसी की डाल को काट रहे हैं. उनके इस बयान के बाद लोजपा ने भी जदयू को सूरदास कहा था. ये मुद्दा शनिवार की बैठक में भी उठा और नवादा के सांसद चंदन कुमार ने तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष के बारे में बोला जायेगा तो वे भी चुप नहॉ बैठेंगे.

यह भी पढ़ें: क्या बाहुबली पप्पू यादव बना पाएंगे तीसरा मोर्चा? बिगाड़ेंगे एनडीए और राजद का राजनीतिक समीकरण!

वहीं जानकारों की मानें तो लोजपा जल्द ही संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाएगी जिसमें पार्टी का अगला राजनीतिक कदम क्या होगा इस पर फैसला किया जाएगा. सूत्र ये भी बता रहे हैं कि चिराग पासवान ने पार्टी नेताओं से बैठक में जेडीयू के साथ गठबंधन पर भी फैसला लिए जाने की बात कही है.

Leave a Reply