baghel on modi
baghel on modi

देश में चाइनीज मोबाइल फोन के इस्तेमाल वाले बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर करारा पलटवार किया है. पीएम मोदी ने राहुल गांधी को मूर्ख कहकर भी संबोधित किया. पीएम मोदी के इस बयान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने नाराजगी जताई है. बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री का अहंकार इतना बढ़ गया है कि अब वह जनता के बीच गाली दे रहे हैं.

https://x.com/ANI/status/1724451570128154705?s=20

दरअसल, पीएम मोदी ने कहा कि कल कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत में सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है. बिना किसी का नाम लिए पीएम मोदी ने कहा, ‘अरे मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में रहते हो!’ कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है जबकि सच्चाई ये है कि आज भारत दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है. भले ही उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन ये सीधा इशारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर था.

https://x.com/BJP4India/status/1724336698983944584?s=20

मध्य प्रदेश के बैतूल में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देश में मोबाइल उत्पादन और दिवाली पर मेड इन इंडिया सामानों की बिक्री के आंकड़े पेश करते हुए जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार और बीजेपी सरकार में काफी अंतर आया है. सच्चाई यह है कि आज भारत दुनिया में भारत मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है. जब कांग्रेस केंद्र में थी तो भारत में हर साल 20 हजार करोड़ से कम के मोबाइल बनते थे. आज भारत में साढ़े तीन लाख करोड़ के मोबाइल फोन बना करते हैं. करीब-करीब एक लाख करोड़ का मोबाइल तो भारत दूसरे देशों को एक्सपोर्ट करता है.

यह भी पढ़ें: ‘आम जनता का पैसा हड़प मोदी-शिवराज को 24 घंटे टीवी पर दिखाने का काम करते हैं अड़ानी’

इससे पहले राहुल गांधी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘आप अपने मोबाइल फोन के पीछे देखिए. मेड इन चाइना लिखा दिखेगा. आपने कभी किसी कैमरा या शर्ट के पीछे मेड इन मध्य प्रदेश लिखा नहीं देखा होगा. हम उस मेड इन चाइना को मेड इन मध्य प्रदेश में बदलना चाहते हैं. हमारा सपना है कि यहां के युवा बेरोजगार न रहें, वे फैक्ट्रियों में काम करें.’

Leave a Reply