बेनीवाल ने सदन में उठाया टिड्डी से हुए नुकसान का मुद्दा, विशेष राहत पैकेज देने की मांग की, मंत्री मेघवाल ने दिया केंद्र की तरफ से आश्वासन

बेनीवाल ने मुख्यमंत्री गहलोत को संवेदनहीन बताते हुए टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के दौरान किसान की जेब टटोलकर किसान कोम का मखौल उड़ाने का लगाया आरोप

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में फसलों पर टिड्डियों के हमले से हुए किसानों के नुकसान का मुद्दा लोकसभा में पूरे जोर शोर से उठाया.

सांसद बेनीवाल ने सदन में कहा कि टिड्डी दल के आने से किसानों की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं. टिड्डियों के हमले से किसानों को अरबों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है, इसलिए केंद्र सरकार इस मामले में दखल देकर विशेष राहत पैकेज राजस्थान के किसानों के लिए जारी करे.

सांसद बेनीवाल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत संवेदनहीन है. बेनीवाल ने कहा गहलोत ने किसानों की कोई मदद तो की नहीं बल्कि टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के दौरान किसान की जेब टटोलकर किसान कोम का मखौल उड़ाया है.

यह भी पढ़ें: पीसीसी में मंत्री धारीवाल की जनसुनवाई में मंत्री परसादी मीणा पहुंचे फरियाद लेकर, पुलिस पर लगाया FIR दर्ज नहीं करने का आरोप

सांसद बेनीवाल ने पंजाब राजस्थान तथा गुजरात के 6274 गांवों में टिड्डी दल के आने से जीरा, इसबगोल, सरसो, चने सहित नष्ट हुई विभिन्न फसलों का हवाला देते हुए कहा कि केंद्र को किसानों की सुध लेने की जरूरत है. बेनीवाल ने पिछले दिनों किये बाड़मेर व जैसलेमर जिले के टिडडी प्रभावित इलाकों के दौरे का हवाला देते हुए कहा की टिडडी के नुकसान से किसान आत्म हत्या करने को मजबूर हो गए हैं.

सांसद बेनीवाल द्वारा उठाये गए मुद्दे पर केंद्रीय संसदीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने जवाब देते हुए कहा कि सांसद द्वारा उठाए गए मुद्दे से सरकार सहमत है. टिड्डी से हुए नुकसान के आंकलन के लिए केंद्र से एक दल गठित कर दिया गया है जिसकी रिपोर्ट आते ही सरकार किसानों को राहत देने के लिए तत्पर है.

Leave a Reply