bengal bje leader
bengal bje leader

BJP leader killed in Bengal: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी पर हुई हिंसक हिंसा का मामला अभी तक ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. खबर मिली है कि बीजेपी के एक नेता को सरे बाजार अज्ञात बदमाशों ने गोलियों से भून दिया. गंभीर घायल हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद बाजार में खलबली मच गई. घटना के कुछ घंटों बाद हत्यारों की कार शहर से दूर लावारिस हालत में मिली है. पुलिस हत्या के कारणों और हत्यारों की तलाश में जुटी हुई है. घटना बर्दवान के शक्तिगढ़ की बताई जा रही है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कोयला एवं होटल कारोबारी और बीजेपी नेता राजू झा की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि राजू झा शक्तिगढ़ में अपने कुछ सहयोगियों के साथ एक दुकान पर चाय पी रहे थे. उसी दौरान एक कार वहां आकर रुकी और उसमें से उतरे कुछ हमलावरों ने झा पर अंधाधूंध गोलियां बरसा दी और मौके से फरार हो गए. उन्हें बेहद नाजुक हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें: बंगाल में चरम पर हिंदू-मुस्लिम राजनीति! ‘कब तक हिंदू समुदाय पर हमले करती रहेंगी ममता’

घटना के बाद दुर्गापुर शिल्पांचल में हड़कंप मच गया है और आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि जिस कार में हमलावर भाग निकले थे, वह सड़क किनारे लावारिस हालत में मिली है. पुलिस का अंदेशा है कि कार छोड़कर हमलावर किसी अन्य वाहन में भाग निकले हैं. दरअसल, वामपंथी सरकार में राजू झा पर अवैध कोयला कारोबार संचालित करने का आरोप लग चुका है. उन्हें कोयला तस्करी के मामले में गिरफ्तार भी किया गया था. ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार में भी उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हो चुके हैं. राजू झा ने दिसम्बर 2021 में ही बंगाल चुनावों से ऐन वक्त पहले बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. बंगाल के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली थी.

हालांकि इस मामले में अभी तक किसी भी तरह का राजनीतिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन रामनवमी के दिन प्रदेश में हुई हिंसा और बंगाल में हिंदू मुस्लिम की सियासी लहर को देखते हुए मामले की गर्माहट की तपन को महसूस किया जा सकता है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और हमलावरों की तलाश में जुटी है. हमला करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Leave a Reply