बजट से पहले बेनीवाल की नागौर को सौगात, पशु मेले में ट्रेन संचालन की जारी कराई स्वीकृति, रखी अन्य मांगें भी

सांसद हनुमान बेनीवाल ने दिल्ली स्थित रेल भवन में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से कि मुलाकात, नागौर सहित प्रदेश के अन्य जिलों की रेल समस्याओं से मंत्री को कराया अवगत, केंद्रीय पशुपालन और डेयरी मंत्री डॉक्टर संजीव बाल्यान भी रहे साथ

img 20230131 wa0328
img 20230131 wa0328

Hanuman Beniwal Met Rail Minister Ashvini Vaishnava. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को दिल्ली स्थित रेल भवन में केंद्रीय रेल, संचार एवं इलेक्ट्रिनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और नागौर जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले विख्यात रामदेव पशु मेले में पशुओं के परिवहन हेतु ट्रेन संचालन करने के संबंध में विस्तृत चर्चा करके जल्द ट्रेन चलाने की स्वीकृत करने की मांग रखी. रेल मंत्री ने भी तत्काल विभागीय अधिकारियों को ट्रेन संचालन हेतु आवश्यक निर्देश दिए और संचालन की स्वीकृति पर सहमति व्यक्त की. सांसद बेनीवाल ने कहा ट्रेन संचालन से मेले का अस्तित्व बचेगा और पशु व्यापारियों और किसानों को लाभ मिलेगा. आपको बता दें कि गौरतलब है की नागौरी बेल की नस्ल पूरे देश में विख्यात है.

इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने रेल मंत्री वैष्णव से सामरिक व धार्मिक तथा पर्यटन की दृष्टि से अत्यंत महत्पूर्ण फलौदी से नागौर तक नवीन रेलवे लाइन तथा नागौर से जायल होते हुए डीडवाना व डीडवाना से कुचामन तक नवीन रेलवे लाईन की स्वीकृति करने व बहुप्रतिक्षित मेड़ता-पुष्कर रेलवे लाईन परियोजना को मूर्तरूप देने तथा पीपाड़-भोपालगढ-आसोप- संखवास-मुण्डवा तक नवीन रेलवे लाइन की स्वीकृति की मांग रखी. सांसद बेनीवाल ने कहा किसी परियोजना का सर्वेक्षण पूरा किया जा चुका है तथा गैर-अर्थक्षम होने के कारण यदि परियोजना को आगे नहीं बढाया गया है तो जनहित में पुनः परियोजना को आगे बढाने हेतु निर्देश जारी करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री के रूप में कई रिकॉर्ड बना चुकीं सीतारमण आज पेश करेंगी अपना 5वां बजट, जानें रोचक तथ्य

इन स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशन में चयन करने की मांग रखी: सांसद हनुमान बेनीवाल ने रेलमंत्री से मुलाकात के दौरान नागौर जिले के लाडनू, मकराना, कुचामन,नावा,छोटी खाटू व बड़ी खाटू तथा मारवाड़ मुंडवा रेलवे स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशन योजना में चयनित करने की मांग भी रखी. इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने नागौर के साथ मेड़ता रोड़,नावां सिटी, मारवाड़ मुंडवा, बोरावड़, खाटू सहित कई स्टेशनों पर कई ट्रेनों का ठहराव करने की मांग रखी.

इन मांगों और मुद्दो पर भी हुई चर्चा: सांसद हनुमान बेनीवालने रेल मंत्री से नागौर जिले सहित प्रदेश के कई रेल्वे स्टेशनों के विकास से जुड़े कार्य, राजस्थान संपर्क क्रांति को बीकानेर से नागौर होते हुए दिल्ली तक नियमित संचालित करने सहित कई बंद फाटकों को फिर से खोलने सहित कई मांगो से रेल मंत्री को अवगत करवाया. सांसद बेनीवाल ने बताया की रेल मंत्री ने सभी मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही करवाने का आश्वासन दिया. रेल मंत्री के साथ मुलाकात कें दौरान सांसद बेनीवाल के साथ केंद्रीय पशुपालन और डेयरी मंत्री डॉक्टर संजीव बाल्यान भी उनके साथ रहे और पशुपालन से जुड़े कई अहम मुद्दो पर चर्चा की. मुलाकात के बाद सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा की बजट सत्र में नागौर सहित प्रदेश के रेलवे के विकास से जुड़े अहम मुद्दो को उठाया जाएगा.

Leave a Reply