ED दफ्तर पहुंचे परब का बयान- मैं बाला साहब और बेटियों की खाता हूं कसम, कुछ गलत नहीं किया

ठाकरे सरकार के मंत्री अनिल परब ED के सामने हुए पेश, ED कार्यालय पहुंचने से पहले बोले- 'मैं अब भी इस बात से पूरी तरह अनजान हूं कि उन्होंने मुझे किस उद्देश्य से बुलाया है, मैं कसम खाकर कहता हूं नहीं किया मैंने कुछ गलत', बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने फिर साधा अनिल परब निशाना- 'कृषि योग्य भूमि पर निर्माण कार्य से पहले परब ने नहीं ली अनुमति, होनी चाहिए कार्रवाई'

'कसम से मैंने कुछ गलत नहीं किया'
'कसम से मैंने कुछ गलत नहीं किया'

Politalks.News/Maharashtra. महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख और अन्य के खिलाफ चल रहे मनी लांड्रिंग के मामले में महाराष्ट्र की सियासत गरमाई हुए है. इस मामले में मंगलवार को राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए. प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को ही अनिल परब को समन जारी कर दक्षिणी मुम्बई स्थित वलाड ऑफिस में पेश होने का आदेश दिया था. इस दौरान पुलिस ने उनके आने से पहले ED के दफ्तर के बहार सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए थे. ईडी ने शनिवार को मामले में पूछताछ के लिए अनिल परब को दूसरी बार समन जारी किया था. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए अनिल परब ने कहा कि ‘मैं अपनी बेटियों और दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे की कसम खाकर कहता हूं कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है’. इधर भाजपा नेता किरीट सौमैया ने भी अनिल परब पर निशाना साधा है.

मामले की जांच में करूंगा ED का पूरा सहयोग- परब
‘महाविकास आघाड़ी’ सरकार में अनिल परब के पास संसदीय मामलों का विभाग है. परब को मंगलवार को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था. जांच एजेंसी के कार्यालय के लिए रवाना होने से पहले परब ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘वह मामले की जांच में ईडी का पूरा सहयोग करेंगे’. अनिल परब ने कहा कि ‘मैं आज ईडी के अधिकारियों के सामने पेश हो रहा हूं, लेकिन मैं अब भी इस बात से पूरी तरह अनजान हूं कि उन्होंने मुझे किस उद्देश्य से बुलाया है’.

यह भी पढ़े: पंजाब कांग्रेस में फिर ‘भूचाल’, सिद्धू का इस्तीफा, घर खाली करने दिल्ली पहुंचे कैप्टन, BJP-आप हमलावर

मैं अपनी बेटियों की कसम खाकर कहता हूँ, मैंने नहीं किया कुछ भी गलत- परब
इस दौरान अनिल परब ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, ‘मैं अपनी बेटियों और दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे की कसम खाकर कहता हूं कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है, और इसलिए मैं ईडी कार्यालय जा रहा हूं’. अनिल परब ने कहा कि, ‘मैं हर तरह से अपनी तरफ से जांच में सहयोग करूंगा और ईडी अधिकारियों के सभी सवालों का जवाब दूंगा. इससे पहले ED ने अनिल परब को पहली बार 31 अगस्त को पेश होने के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने अपनी व्यस्तता के चलते आने से मना कर दिया था और इसके लिए अधिक समय की मांग भी की थी’.

किरीट सोमैया ने फिर साधा अनिल परब पर निशाना
वहीं एक बार फिर महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने अनिल परब पर निशाना साधा और कहा कि, ‘अनिल परब पर धोखाधड़ी और रत्नागिरी के दापोली इलाके में 10 करोड़ रुपये मूल्य के अवैध साईं रिसॉर्ट को बनाने का आरोप लगाया है’. सोमैया ने कहा कि, ‘उन्होंने कृषि योग्य भूमि पर पिछले साल कोरोना काल में निर्माण कार्य करवाया है. इसके लिए उन्होंने किसी भी प्रकार की अनुमति भी नहीं ली थी. परब ने सीआरजेड का उल्लघंन किया है. लिहाजा सरकार को अनिल परब के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए’.

यह भी पढ़े: विधायक जी ने अफसरों को पेला ज्ञान, सिखाया रिश्वत लेने का सही तरीका, कहा- आटे में नमक बराबर …

क्या है पूरा मामला
आपको बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक एवं मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में गिरफ्तार महाराष्ट्र के पुलिस के पूर्व अधिकारी सचिन वझे ने NIA को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में वझे ने अनिल देशमुख के अलावा मंत्री अनिल परब पर भी अवैध वसूली के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया गया था. साथ ही वझे ने यह भी दावा किया था कि अनिल परब ने उनसे ठेकेदारों से पैसे उगाहने के लिए कहा था.

Leave a Reply