kejriwal
kejriwal

Arvind Kejriwal Big Statement: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2 जून को फिर से जेल जाएंगे. दिल्ली शराब नीति केस में 50 दिन जेल में रहने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 21 दिन की जमानत दी थी. यह जमानत अवधि 2 जून को खत्म होगी. केजरीवाल को 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर करना होगा. जेल जाने से ठीक दो दिन पहले आज शुक्रवार को केजरीवाल ने एक भावुक वीडियो जारी किया. इस वीडियो में केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और अपने बूढ़े मां बाप के लिए दुआ करने की बात भी कही.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो संदेश में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव प्रचार करने के लिए 21 दिन की मोहलत दी थी. कल 21 दिन पूरे हो रहे हैं, परसों मुझे सरेंडर करना है. मैं परसों वापस तिहाड़ जेल चला जाऊंगा. मुझे नहीं पता इस बार कब तक मुझे जेल में रखेंगे, पर मेरे हौसले बुलंद है. देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं. इसका मुझे फक्र है.

केजरीवाल ने कहा कि इन्होंने मुझे कई तरीके से तोड़ने और झुकने की कोशिश की. मुझे चुप करने की कोशिश की, लेकिन ये सफल नहीं हुए. जब मैं अभी जेल में था तो इन्होंने मुझे कई तरीकों से प्रताड़ित किया. मेरी दवाइयां रोक दी. मैं 20 साल से सीरियस डायबिटीज का मरीज हूं. मुझे पिछले 10 साल से रोज इंसुलिन के इंजेक्शन लगते हैं. रोज मेरे पेट में चार बार इंजेक्शन लगते हैं. जेल में इन्होंने कई दिनों तक मेरे इंसुलिन के इंजेक्शन बंद कर दिए. जिससे मेरा शुगर लेवल 300 तक पहुंच गया.

यह भी पढ़ें: ‘मोदी जी घमंडी, खुद को बता रहे भगवान का अवतार..’ किसने कही ये बात जिससे हो रहा बवाल

केजरीवाल ने आगे कहा कि इतने दिन तक शुगर हाई रहे तो किडनी और लीवर खराब हो जाते हैं. यह लोग पता नहीं क्या चाहते थे उन्होंने ऐसा क्यों किया. मैं 50 दिन करीब जेल में रहा उसे दौरान मेरा वजन 6 किलो काम हुआ. जब मैं जेल गया तब मेरा वजन 70 किलो था, आज 64 किलो है. जेल से छूटने के बाद भी मेरा वजन नहीं बढ़ रहा है. मेरे डॉक्टर कह रहे हैं यह किसी बड़ी बीमारी का भी संकेत हो सकता है. मुझे कई टेस्ट करवाने की जरूरत है. मेरे यूरिन में भी कीटोन लेवल बढ़ गया है.

केजरीवाल ने कहा कि मैं 2 जून को सुरेंद्र करूंगा. इसके लिए मैं दोपहर 3:00 बजे अपने घर से निकलूंगा. ऐसा हो सकता है कि इस बार मुझे यह और ज्यादा प्रताड़ित करें, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं, आप अपना ख्याल रखना. मुझे जेल में आपकी बहुत चिंता रहती है. आप खुश रहेंगे तो आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा. मेरे आपके बीच नहीं रहते हुए भी आपके सारे काम चलाते रहेंगे. मैं चाहे अंदर रहूं या बाहर रहूं दिल्ली के कम नहीं रुकने दूंगा. आपकी फ्री बिजली, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, फ्री दवाइयां, इलाज, महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा, 24 घंटे बिजली और भी सारे काम चलाते रहेंगे और लौट के हर मां बहन को हर महीने हजार रुपए देने की शुरुआत मैं करूंगा.

केजरीवाल ने कहा कि मैंने हमेशा आपके परिवार का बेटा बनकर अपना फर्ज निभाया है. आज मैं अपने परिवार के लिए आपसे कुछ मांगना चाहता हूं. मेरे माता-पिता बहुत बुजुर्ग है. मुझे जेल में उनकी बहुत चिंता रहती है. मेरे पीछे से मेरे माता-पिता का ख्याल रखना. मेरे माता-पिता के लिए दुआ करना. भगवान से प्रार्थना करना. दुआ में बहुत ताकत होती है. आप मेरी मां के लिए प्रार्थना करेंगे तो वह जरूर स्वस्थ रहेगी. मेरी पत्नी सुनीता बहुत मजबूत है, उन्होंने जिंदगी के हर मुश्किल वक्त में मेरा साथ दिया है. जब मुश्किल वक्त आता है तो पूरा परिवार एकजुट हो जाता है.

केजरीवाल ने आगे कहा कि आप सब ने मुश्किल वक्त में मेरा बहुत साथ दिया है. हम सब मिलकर तानाशाही से लड़ रहे हैं. देश को बचाने के लिए मुझे कुछ हो जाए, यदि मेरे प्राण भी चले जाएं तो गम मत करना. आपकी प्रार्थनाओं की वजह से ही आज मैं जिंदा हूं और आगे भी आपका आशीर्वाद मेरी रक्षा करेगा. भगवान ने चाहा तो आपका यह बेटा बहुत जल्द वापस आएगा.

Leave a Reply