गहलोत संजीवनी मामले में अपने वकीलों को लेकर बहस करें, मुझे किस तरह से दोषी ठहरा रहे- गजेंद्र सिंह

गजेंद्र सिंह शेखावत ने संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के घोटाले पर अपनी चुप्पी तोडी है, साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चुनौती दी है, कहा- वो या उसके वकील किसी भी सार्वजनिक मंच पर आकर आरोप को सिद्ध करें वरना मैं उनपर लगे आरोप को सिद्ध करूंगा, एजेंसी के दुरुपयोग का नायाब उदाहरण कही है तो वह राजस्थान में है

gajendra singh on gehlot
gajendra singh on gehlot

Gajendra singh shekhawat on Gehlot: केंद्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के घोटाले पर अपनी चुप्पी तोडी है और खुलकर इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है. साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चुनौती दी कि वो या उसके वकील किसी भी सार्वजनिक मंच पर आकर आरोप को सिद्ध करें वरना मैं उनपर लगे आरोप को सिद्ध करूंगा. पोकरण शहर व उसके आस-पास के क्षेत्रों में भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मीडिया से बातचीत करते हुए CM गहलोत और उनके पुत्र वैभव गहलोत पर जमकर हमला बोला है. इसके साथ ही मोदी सरकार के 9 साल पुरे होने पर गज्जू बना ने कहा कि मोदी सरकार के इन नौ सालों में जनता का लोकतांत्रिक व्यवस्था पर विश्वास कायम हुआ है.

पोकरण में मीडिया से बात करते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री के बार-बार उन पर आरोप लगाने के सवाल पर कहा कि जो बौखलाहट उनके बेटे को और उनके राजनीतिक अस्तित्व को पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर के मतदाताओं ने दी है, आठों विधानसभा क्षेत्रों में जिस तरह से करारी हार का सामना को उनको देखना पड़ा. उसके चलते जो खीज, खिसियाहट और बौखलाहट है, वह बौखलाहट उनके बयानों से दिखाई देती है। वह बौखलाहट उनके बयानों से बाहर आती है. गजेंद्र सिंह ने आगे कहा कि सौ रुपए के शेयर खरीदकर 40 हजार रुपए में मलेशिया की कंपनी को बेचकर करोड़ों रुपए के कालेधन को सफेद करने का काम वो करते हैं और आरोप मुझ पर लगाते हैं, अपने गिरेबां में झांककर देखें, कालिख के अलावा कुछ नहीं मिलेगा.

केंद्रीय मंत्री ने हमला जारी रखते हुए कहा कि सारी एजेंसियां उनके पास हैं, एजेंसियों को जितना दुरुपयोग कर सकते थे, उतना उन्होंने किया है, लेकिन उसके बाद भी उनके वकीलों को कोर्ट में खड़े होकर स्वीकार करना पड़ा कि गजेंद्र सिंह का न तो किसी एफआईआर में नाम है, न किसी चार्जशीट में नाम है. शेखावत ने कहा कि आपके पास सारी एजेंसी हैं, जब आप पुलिस का दुरुपयोग करने की कोशिश कर रहे थे, तब मैं हाईकोर्ट में जमानत के लिए नहीं अपितु इस झूठी बेबुनियाद जांच को रोकने की प्रार्थना लेकर सेक्शन 482 सीआरपीसी (CRPC) के तहत प्रार्थना लेकर न्यायालय में गया था. उन्होंने आगे कहा कि हाईकोर्ट ने ऑर्डर किया है कि इसमें आप कोई भी कदम नहीं उठाओगे, जो मुख्यमंत्री देशभर में जाकर इस बात के लिए बयान देते हैं कि एजेंसियों का दुरुपयोग भारत सरकार कर रही है. एजेंसी के दुरुपयोग का नायाब उदाहरण कही है तो वह राजस्थान में है.

यह भी पढ़ेंः मैं तीन बार मुख्यमंत्री बन गया, आज मैं देश में अति संतुष्ट राजनेता हूं- अशोक गहलोत

गजेंद्र सिंह शेखावत ने आगे कहा कि गजेंद्र सिंह पर जितने काम हो रहे हैं, वह तो अलग हैं, वकीलों को उठाकर जेल में ठुसा गया है, बिना किसी अपराध के एक वकील को 10 महीने तक जेल में रखा, उसका सिर्फ अपराध इतना था कि आपके किए हुए भ्रष्टाचार को उसने उजागर करके कोर्ट से ऑर्डर करा दिया था. पत्रकार ने एक टिप्पणी आपकी सरकार के खिलाफ की, उसके खिलाफ आपने पाक्सो में मुकदमा दर्ज कराया. राजस्थान में जिस तरह से अराजकता की सरकार काम कर रही है, यह बौखलाहट और खिसियाहट है. सत्ता नीचे से खिसक रही है, उसके खिसकने की खिसियाहट से वो इस तरह से दोषारोपण करके लाछंन लगाने की कोशिश करते हैं.

आगे शेखावत ने CM गहलोत को दो टूक कहा कि हिम्मत है तो आज चुनौती देकर यहां से कहता हूं, वो और उनके वकील हिंदुस्तान के किसी भी मंच पर खड़े हो जाएं और वहां खड़े होकर मेरे सामने इस पर बहस करें, वकीलों को लेकर बहस करें, मुझे किस तरह से दोषी ठहरा रहे हैं, वरना मैं जो किरोड़ी लाल जी ने आरोप लगाए हैं, उन आरोपों को उस मंच पर खड़े होकर सिद्ध कराकर हूँ . उनके और उनके बेटे ने किस तरह का भ्रष्टाचार किया है.

विकास उनको दिखाई नहीं देता
वही पोकरण विधानसभा क्षेत्र में विकास के मुद्दे पर शेखावत ने कहा कि साले मोहम्मद पिछले साढ़े चार साल तक विधायक हैं. उनके मुख्यमंत्री पहले दो बार मुख्यमंत्री और कई बार सांसद रहे हैं, क्यों उन्होंने पानी नहीं पहुंचाया, पोकरण क्षेत्र में लगभग 40,000 घर ऐसे थे, जिनमें बिजली नहीं थी, क्यों उन्होंने बिजली नहीं पहुंचाई, वह बिजली अभी पहुंची है. गज्जू बना ने आगे कहा कि जोधपुर लोकसभा क्षेत्र में 70,000 परिवार ऐसे थे, जो बेघर थे, उनको घर मोदी जी दे रहे हैं, पोकरण विधानसभा क्षेत्र और जोधपुर लोकसभा क्षेत्र नई सड़कें बनीं, जोधपुर से पोकरण, जैसलमेर, रामदेवरा, बीकानेर तक नेशनल हाईवे बने हैं. कांडला से अमृतसर के बीच एक्सप्रेस-वे बन रहा है। रेल लाइन दोहरीकरण हो गया है. ट्रैक का इलेक्ट्रिफिकेशन हो गया है. अस्पताल नए बन गए हैं, जितने भी वैलनेस सेंटर बने हैं, वे सब भारत सरकार की धनराशि से बने हैं। यह विकास उनको दिखाई नहीं देता.

गरीब हित में काम कर रही मोदी सरकार
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्ष 2004-2014 तक जिस तरह की परिस्थितियां देश में थीं. जनता का लोकतांत्रिक व्यवस्था से विश्वास उठने लगा था. नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जिस तरह से सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के संकल्प को लेकर देश के हितों को सर्वोपरि मानते हुए, बिना देश के हितों के साथ समझौता किए हुए, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति रखते हुए, जिस तरह से काम किया गया, उसका परिणाम है कि आज व्यवस्था पर लोगों का वापस विश्वास स्थापित हुआ है. गजेंद्र सिंह ने आगे कहा कि यदि एक वाक्य में कहूं तो गरीब को एहसास हुआ है कि सरकार उसके हित के लिए काम करती है. देश के 135 करोड़ लोगों को विश्वास हुआ है कि यदि हम सही सरकार, सही जनप्रतिनिधि और सही पार्टी को चुनें तो देश और जनहित में सही फैसले लेकर काम किया जा सकता है.

Leave a Reply