ys jagan mohan reddy cm of andhra pradesh
ys jagan mohan reddy cm of andhra pradesh

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने दावा किया है कि राज्य में मौजूद विपक्षी दलों का सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) से कोई मुकाबला नहीं है. टीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू पर तंज कसते हुए रेड्डी ने कहा कि अगले विधानसभा चुनावों में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) और जनसेना पार्टी (JSP) से खतरे पर विचार करने लायक नहीं है. जिनके पास राज्य की सभी 175 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार तक नहीं हैं, की तुलना वाईएसआरसीपी से नहीं की जानी चाहिए. वाईएसआरसीपी ‘गरीबों की धड़कन’ है. सीएम रेड्डी कृष्णा जिले के मलयपालम में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू का उड़ाया मजाक

अपने राज्य के विपक्षी दलों पर तीखा हमला करते हुए सीएम जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि वाईएसआरसीपी की राजनीति लोगों से जुड़ी हुई है, जबकि टीडीपी और जनसेना राजनीतिक नौटंकी और अपने मित्रवत मीडिया के शरारती और दुर्भावनापूर्ण अभियान पर निर्भर हैं. सीएम ने कहा कि वाईएसआरसीपी अगले चुनावों में अकेले ही सभी राजनीतिक पार्टियों को सबक सिखा देगी. रेड्डी ने पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू पर आरोप जड़ते हुए कहा कि मैं किसी अन्य राजनीतिक दल के समर्थन पर निर्भर हुए बिना लोगों की खातिर राजनीति करता हूं, जबकि आप लोग ऐसा सत्ता हासिल करने के लिए करते हैं ताकि पालक पुत्र और मित्रवत मीडिया के समर्थन से लूट-खसोट की नीति को आगे बढ़ाया जा सके.

सीएम रेड्डी ने जनता से एक और मौका देने की चंद्रबाबू नायडू की अपील का मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि नायडू ने लोगों के साथ जो किया, उसके लिए वोट मांगने की हिम्मत नहीं कर सकते क्योंकि उनके पास कोई उपलब्धि नहीं है. इसके बजाय, वह झूठे आश्वासन देकर और उनके सुनहरे भविष्य का वादा करके एक और मौका मांग रहे हैं. नायडू ने अपने कार्यकाल के दौरान कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं किया और सीआरडीए क्षेत्र में गरीबों को आवास स्थलों के वितरण का भी विरोध किया क्योंकि वह गरीब विरोधी हैं.

जनसेवा अध्यक्ष पवन कल्याण को कहा ‘पैकेज स्टार’

सीएम रेड्डी जनसेना अध्यक्ष पवन कल्याण एवं पार्टी पर भी हमलावर हुए. पवन कल्याण ने हाल ही में राज्य में अपने विशेष अभियान वाहन ‘वाराही’ से यात्रा शुरू की थी. पवन कल्याण को पैकेज स्टार करार देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अभिनेता ने अपना जीवन टीडीपी की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है और अपने वाराही वाहन से अपार खुशी पा रहे हैं. YSRCP प्रमुख ने अभिनेता-राजनेता के इस बयान का भी मजाक उड़ाया कि वह इस बार विधानसभा में प्रवेश करेंगे.

यह भी पढ़ें: ‘उन्हें घूंघट पसंद नहीं, बुर्के से प्‍यार’ सीएम गहलोत के वायरल वीडियो पर बीजेपी सांसद का तंज

मुख्यमंत्री रेड्डी ने कहा कि राजनीतिक दल बनाने के 15 साल बाद जनसेना के नेता बेशर्मी से दावा कर रहे हैं कि वे अगले चुनाव के बाद विधानसभा में प्रवेश करेंगे और उन्हें कोई नहीं रोक सकता.

विपक्ष के झूठे प्रचार से गुमराह न होने का आव्हान

आंध्रा के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने प्रदेश की जनता से विपक्ष के झूठे प्रचारों से गुमराह न होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार ने सत्ता में आने के छह महीने के भीतर हर क्षेत्र में सुधार शुरू कर दिया है. सीएम ने दावा किया कि प्रदेश सरकार ने पिछले चार वर्षों में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर 2.16 लाख करोड़ रुपए खर्च कर क्रांतिकारी बदलाव लाए हैं. उन्होंने जनता से अपील की कि आपने जो कल्याणकारी लाभ प्राप्त किया है, उसे मानक के रूप में लें और अगले चुनाव में एक बहन, माता, पिता, दादा और भाई के रूप में मेरे साथ खड़े हों और वाईएसआरसीपी की जीत सुनिश्चित करें, क्योंकि मैं आप पर पूरी तरह निर्भर हूं.

उन्होंने जनता से अपील की कि विपक्ष के झूठे प्रचार से गुमराह नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार लाभार्थियों को महज एक रुपये में 300 वर्ग फुट का टिडको आवास सौंपने का अपना वादा पूरा कर रही है. सीएम ने कहा कि राज्यभर में सरकार 1,43,600 लाभार्थियों को 300 वर्ग फुट TIDCO घर सिर्फ एक रुपये में दे रही है, जिसमें कुल 9,406 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं.

Leave a Reply