akhilesh yadav
akhilesh yadav

Akhilesh Yadav’s attack on BJP: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 की शुरूआत लखीमपुर खीरी से कर दी है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोक जागरण यात्रा की शुरुआत की है. इस बीच उन्होंने ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए तीखा हमला बोला. इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक पर दर्ज हुए मामले को लेकर भी बीजेपी पर हमला बोला है. अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली में बेटियां न्याय मांगते-मांगते थक गईं. वहीं कन्नौज में एक सांसद अपने सभी गुंडों के साथ जाकर चौकी में सभी पुलिस बल की पिटाई करता है. अगर ये किसी और ने किया होता ते ये सरकार बुलडोजर चलवा देती. क्यों सरकार सांसद के घर पर बुलडोजर नहीं चलवा रही है?

दरअसल, सपा की सभी जिलों व लोकसभा क्षेत्रों में ​प्रशिक्षण प्रशिक्षण शिविर चलाने की तैयारी है. आने वाले चुनाव में भाजपा को जवाब देने की तैयारी में जुटी सपा ने लखीमपुर खीरी जिले से इसकी शुरुआत की है. वही लखीमपुर-खीरी में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है. ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर अखिलेश ने कहा कि यह सरकार कह रही है कि हमारे पास कई इंजर हैं, उड़ीसा में तीनों इंजन भिड़ा दिए, मंत्री कहते थे ट्रेन में कवच लगाए गए है तो ओडिशा में कहां चला गया कवच.

यह भी पढ़ेंः  BJP कभी I Love You नहीं बोलती, लेकिन कांग्रेस बोलती है, राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला

अखिलेश ने लखीमपुर खीरी में अपने संबोधन में आगे कहा कि बीजेपी सरकार के जो मंत्री थे, वह कहते थे कि ट्रेन में ऐसा कवच लगाए गए है, जो इलेक्ट्रॉनिक कवच है. अगर ट्रेन पीछे से आएगी तो भी सिग्नल मिल जाएगा और आगे से टकराने के लिए आएंगे तभी सिग्लन मिल जाएगा. इस दौरान अखिलेश ने पूछा कि बताओ ओडिशा के बालासोर में कहां चला गया ये कवच? इस दौरान सपा अध्यक्ष ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जानती है कि उनके सभी सिग्नल फेल हुए थे, जो टेस्ट हो रहे थे उसमें फेल हो रहे थे और इलेक्ट्रॉनिक कवच फेल हो गया.

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कन्नौज की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा के सांसद अपने गुंडों को लेकर थाने में गए और पुलिस की पिटाई की, बुलडोजर खड़ा मिलता तो शायद बुलडोजर के पीछे खड़ी होकर पुलिस बच जाती. अखिलेश ने कहा कि क्या आप कल्पना कर सकते हो कि किसी सांसद का पता पुलिस को पता ना हो, ये दु:ख की बात कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, तब सबसे अधिक हिरासत में मौतें हुई हैं.

आगे किसानों के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जिन कंपनियों के लिए काले कानून लाए गए थे, उन्हीं कंपनियों ने आपका पूरा गेहूं खरीद लिया. अगर सरकार ईमानदार है तो बताए कि सरकार ने कितना गेहूं खरीदा, कोई आंकड़ा है. उन्होंने कहा कि निजीकरण जितना बढ़ाया जाएगा तो हमारे आपके अधिकार छीन जाएंगे, भाजपा के लोग झूठा प्रचार कर रहे हैं बिना आंकड़ों के भाजपा सबका साथ सबका विकास का दावा कर रही है.

 

Leave a Reply