पार्टी की साख बने उपचुनाव की तैयारियों के लिए सतीश पूनियां के बाद अब डोटासरा पहुंचे मेवाड़

किसान आंदोलन को लेकर डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार अंग्रेजों की तरह व्यवहार कर रही है, देश के अन्नदाता के आंदोलन को कुचलने की कोशिश हो रही है, मेवाड़ पहुंचे डोटासरा वल्लभनगर, सहाड़ा और राजसमंद सीट को लेकर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से करेंगे चर्चा

Es8ti3mxyaaqwix
Es8ti3mxyaaqwix

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने कमर कस ली है. बीजेपी के पास जहां खोने के लिए एक सीट है तो वहीं पाने के लिए 4 सीटें हैं, लेकिन सत्ताधारी दल होने के नाते कांग्रेस के लिए चारों पर जीत बनाना साख का सवाल है. इसी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का दो दिवसीय मेवाड़ दौरा उप चुनाव की तैयारियों का आगाज माना जा रहा है. पीसीसी चीफ डोटासरा शुक्रवार को मेवाड़ के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां आज सुबह डोटासरा ने गांधी जी के शहीद दिवस के दिन चित्तौड़गढ़ में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. आपको बता दें, कांग्रेस से पहले अभी हाल ही में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने मेवाड़ दौरे के दौरान उपचुनाव की चार में से तीन सीटों के लिए जनता की नब्ज टटोली थी.

पूनियां के बाद अब मेवाड़ दौरे पर पहुंचे पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा वल्लभनगर, सहाड़ा और राजसमंद सीट को लेकर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से उप चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे. जयपुर से चित्तौड़गढ़ रवाना होने से पहले शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा किसान आंदोलन को लेकर डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार अंग्रेजों की तरह व्यवहार कर रही है. डोटासरा ने कहा कि देश के अन्नदाता के आंदोलन को कुचलने की कोशिश हो रही है.

यह भी पढ़ें: गहलोत ने मोदी को पत्र लिखकर की GST क्षतिपूर्ति भुगतान व अतिरिक्त उधार लेने की सीमा बढ़ाने की मांग

उपचुनाव को लेकर पूरी तरीके से तैयार है कांग्रेस
डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस उपचुनाव को लेकर पूरी तरीके से तैयार हैं. 90 निकायों जिस तरह के संकेत मिले हैं, कांग्रेस अधिकांश जगह अपना बोर्ड बनाएगी. गोविंद सिंह डोटासरा ने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि मोदी सरकार अंग्रेजों की तरह व्यवहार कर रही है. किसान आंदोलन को कुचलने के लिए पूरी कोशिश में हो रही है. लेकिन कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है.

आम बजट में अडानी व अम्बानी को फायदे के लिए ही कुछ होने वाला है
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा देश की आम बजट से उन्हें कोई उम्मीद नहीं है. जो सरकार अदानी अंबानी के फायदे के लिए काम कर रही हो, वह देश हित में कोई निर्णय नहीं ले सकती. आम बजट में भी यही होने वाला है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पेट्रोल डीजल में 2% वेट में छूट देने के फैसले की सराहना करते हुए डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार कोई राहत नहीं दे रही लेकिन राज्य सरकार के इस फैसले से जनता को राहत मिलेगी.

इस दौरान डोटासरा ने स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने पर कहा कि क्लास 9 से 12वीं तक स्कूलों को खोला गया है. अन्य कक्षाओं को खोलने को लेकर भी विचार किया जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की स्वीकृति के बाद ही इस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा. कोरोना के मामले आने के बाद इस पर लगातार मॉनिटरिंग जारी है. स्कूलों में स्टूडेंट्स की सुरक्षा और हेल्प प्रोटोकॉल का पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के अभिभाषण के बीच कृषि कानूनों के विरोध में बेनीवाल ने लगाए नारे, सदन से किया वाकआउट

आपको बता दें, कल आने वाले 90 निकाय चुनाव के परिणामों का बड़ा असर राजस्थान में 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर भी पड़ेगा. जिन चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें चार विधानसभा सीट वल्लभनगर, सहाड़ा राजसमंद और सुजानगढ़ शामिल हैं. इनमें तीन कांग्रेस विधायकों सुजानगढ़ से मास्टर भंवर लाल, वल्लभनगर से गजेंद्र सिंह शक्तावत ओर सहाड़ा से कैलाश त्रिवेदी का निधन हो गया है, जिनकी 3 विधानसभाओं के 5 निकाय चुनाव के परिणाम आने वाले समय के उपचुनाव की दशा और दिशा की ओर भी इशारा करने वाले हैं.

इसके अलावा राजसमंद विधानसभा में भी निकाय चुनाव कांग्रेस के लिए बेहद अहम है. भाजपा की दिग्गज नेता रही किरण महेश्वरी के निधन के बाद कांग्रेस अब निकाय चुनाव के जरिए इस सीट पर अपना प्रभुत्व जमाने की कोशिशों में लगी है. इन चारों विधानसभा क्षेत्रों के तहत आने वाली नगर पालिकाओं के चुनाव परिणाम बताएंगे कि आने वाले उपचुनाव में जनता का मूड क्या है.

Leave a Reply