6 साल बाद फिर दिखा लालू का देशी अंदाज- नीतीशवा नाही है सगा, इ है पलटूराम, खुद ही मर जावेगा एक दिन

बिहार के सियासी घमासान में लालू रिटर्न्स! 6 साल बाद फिर दिखा लालू का पुराना अंदाज, नीतीश के साथ साथ केंद्र सरकार को भी लिया आड़े हाथ- बिहार में है डबल इंजन सरकार, नीतीश हैं स्टीम इंजन, तो बीजेपी है डीजल इंजन, दोनों मिलकर खिंच रहे हैं एक दूसरे को, नीतीश कुमार बन गए गोडसे के भक्त, खेल रहे हैं RSS की गोद में, बिहार की सियासत में लालू की सक्रियता ने उड़ाई नीतीश की नींद

6 साल बाद फिर दिखा लालू का देशी अंदाज
6 साल बाद फिर दिखा लालू का देशी अंदाज

Politalks.News/Bihar. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में नजर आये. सर पर पार्टी की टोपी, गले में गमझा और सैकड़ों की संख्या में समर्थकों से घिरे लालू अपने ठेठ अंदाज में भाषण देते नजर आये. आज जिसने उन्हें देखा उसने यही कहा कि 6 साल में लालू जी बिल्कुल नहीं बदले.लालू के एक एक बयान पर वहां मौजूद जनता ने उनका खूब समर्थन किया. करीब 6 साल बाद लालू प्रसाद यादव ने किसी चुनावी सभा को संबोधित किया है. लालू ने जैसे ही रविवार को बिहार की धरती पर कदम रखा तभी से उन्होंने अपने विरोधियों को सोचने पर मजबूर कर दिया कि अब क्या करना है.

बिहार की दो विधानसभा सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर होने वाले उपचुनाव में लालू यादव ने ठेठ अंदाज में हुंकार भरी. लालू यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साथ केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. लालू ने मंच से नीतीश कुमार के गोली मारने वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘नीतीश कुमार किसी का नहीं है, वह तो डरा हुआ है एक दिन खुद ही मर जाएगा’. केंद्र पर निशाना साधते हुए लालू ने सरकार पर रेल और जहाज बेचने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़े: तेजस्वी ने चढ़ाया बुखार, बाकि विसर्जन मैं करने आया हूं- लालू के वार पर नीतीश ने भी कसे जोर के तंज

लालू की झलक पाने उमड़ा जनसैलाब
तारापुर में हुई चुनावी सभा में लोग लालू की एक झलक पाने के लिए बेचैन दिखाई दिए. लालू प्रसाद यादव के मंच तक पहुंचने से पहले वहां मौजूद भीड़ तीतर बितर दिखाई दे रही थी. लेकिन जैसे ही लालू प्रसाद यादव का हेलिकॉप्टर वहां पहुंचा तो जनता मंच के करीब पहुंच गई और लालू जिंदाबाद के नारे लगाने लगी. मंच पर पहुँचते ही लालू प्रसाद यादव ने बिहार के लोगों का धन्यवाद किया. लालू ने मंच से पार्टी प्रत्याशी अरुण कुमार शाह के समर्थन में वोट देने की अपील की साथ ही मंच से बीजेपी और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा.

नीतीश कुमार हैं पलटू राम, खेल रहे हैं RSS की गोद में- लालू
जनता को संबोधित करते हुए लालू ने कहा कि, ‘बिहार विधानसभा चुनाव के वक़्त बिहार की जनता ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री के रुप में चुना था लेकिन छल से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बन गए. उस वक़्त मैं यहां उपलब्ध नहीं था जेल में था अगर यहां होता तो ऐसा करने की किसी की हिम्मत नहीं होती’. लालू ने कहा कि, ‘नीतीश सरकार में कोई काम नहीं हुआ है. मेरे बिहार आने के बाद नीतीश कुमार अब इतना घबरा गए हैं कि कह रहे हैं कि लालू उन्हें गोली मरवा देंगे. अब बताओ भाई क्या लालू के पास यही काम रह गया है. हम क्या तुमको गोली मारेंगे, तुम खुद ही मर जाओगे एक दिन. ये नीतीशवा किसी का सगा नहीं है डरा हुआ है. देख लेना एक दिन खुद ही जेल में चले जायेंगे. मैंने नीतीश की कई बार मदद की लेकिन आज नीतीश कुमार RSS की गोद में खेल रहा है. नीतीश कुमार पलटू राम से कम नहीं है’.

यह भी पढ़े: झेंप गए कई नेता जब राहुल गांधी ने पूछा- यहां कौन पीता है? मेरे राज्य में तो अधिकांश लोग पीते हैं- सिद्धू

बीजेपी के साथ मिलकर नीतीश हो गए हैं गोडसे के समर्थक- लालू
नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि, ‘नीतीश कहते थे जो भी पार्टी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएगी वह उसी के साथ चल जायेंगे. लेकिन मैं ये पूछना चाहता हूँ कि क्या बीजेपी के साथ जाने के बाद भी क्या उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया, नहीं’. लालू ने कहा कि,’नीतीश हमेशा कहते थे कि मैं मिट्टी में मिल जाऊंगा लेकिन बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा. लेकिन अब वह बीजेपी के साथ सरकार में है. बीजेपी के साथ मैंने कभी किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया, लेकिन नीतीश कुमार अब नाथूराम गोडसे के समर्थक हो गए हैं’.

लालू ने दी डबल इंजन सरकार की नई परिभाषा
केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि, ‘आज महंगाई अपने चरम पर है. बेरोजगारी से सरकार को कोई मतलब नहीं है. केंद्र सरकार रेल मिली तो रेल बेच दी, हवाई जहाज मिला तो हवाई जहाज भेज दीया’. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि, ‘मोदी जी कहते थे कि सभी के खातों में 15 लाख रूपये आएंगे और इसके लिए सबने खाता भी खुलवा लिया लेकिन क्या हुआ. किसी के खाते में पैसा आया क्या. सब कहते हैं कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है. नीतीश कुमार स्टीम इंजन हैं और बीजेपी डीजल इंजन है और दोनों एक दूसरे को खिंच रहे हैं’.

यह भी पढ़े: अखिलेश-राजभर एक मंच पर, बोले- दिल्ली व लखनऊ में कुछ लोग हो रहे होंगे लाल-पीले, अब होगा खदेड़ा

सभा खत्‍म होने के बाद मैदान में हर पल बेकाबू हो रही युवाओं की भीड़ को देखते हुए तेजस्वी ने अपने पिता लालू से फौरन हेलीकॉप्टर में बैठने का अनुरोध किया. जिसके बाद लालू ने सभी का अभिवादन किया और हेलिकॉप्टर में बैठ वहां से रवाना हो गए. काफी लंबे समय बाद लालू प्रसाद यादव किसी मंच पर नजर आये. उम्र का तकाजा उनमें दिखाई दिया लेकिन कार्यकर्त्ता और वहां मौजूद जनता के उत्साह को देख लालू भी खुद को पुराना लालू समझने से रोक नहीं पाए. सियासी जानकारों का मानना है कि लालू की ललकार ने बिहार उपचुनाव को रोचक तो बना ही दिया है साथ ही नीतीश कुमार की भी नींद उड़ा दी है.

Leave a Reply