‘फालतू की नुख्ता चीनी करने की जगह किसी मजदूर का फॉर्म ही भर दो’

- सोशल मीडिया की आज की हलचल

पॉलिटॉक्स न्यूज. देश में लॉकडाउन के दौरान शूटिंग वगैरह बंद हो गई है और स्टार्स घर पर रहकर या तो टीवी देख समय काट रहे हैं या ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर बिता रहे हैं. अब बात सोशल मीडिया की हो रही है तो एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का तो कहना ही क्या. स्वरा सोशल मीडिया पर खासी एक्टिव रहती हैं और हर मुद्दे पर खुलकर बोलती हैं. बीते रात उन्होंने एक ऐसे शख्स की क्लास लगा दी जो उन्हें ट्रोल करने की कोशिश कर रहा था. वो शख्स एक वकील था लेकिन स्वरा का जवाब ऐसा था कि न केवल उसकी बोलती बंद हो गई, उसे खुद भी इस जवाब की उम्मीद नहीं थी.

यह भी पढ़ें: ‘रिश्ता वेंटिलेटर पर जाने से बचाएं, कड़वाहट को करें क्वारनटीन’

दरअसल हुआ कुछ यूं कि स्वरा भास्कर ने प्रवासी मजदूरों को लेकर अपने ट्वीटर हैंडल पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में स्वरा ने लिखा, ‘अगर आप दिल्ली या दिल्ली के आस पास रहने वाले किसी श्रमिक/श्रमिकों को जानते हैं जिन्हें उत्तर प्रदेश या बिहार में अपने घर वापस जाना है तो उनके नाम, मोबाइल नम्बर, गंतव्य और अभी वह कहां हैं ये सब डिटेल इस फ़ॉर्म में भरें. हमारे साथी आपकी मदद करेंगे’. इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक फार्म भी अपलोड किया.

अब स्वरा ने तो ये ट्वीट गरीब प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए किया था लेकिन प्रेम शंकर पांडे नाम के एक यूजर को ये ट्वीट शायद ठीक से समझ नहीं आया और पेशे से वकील यूजर ने स्वरा के ट्वीट का गलत अर्थ निकाल लिया. स्वरा के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए यूजर ने ट्वीट किया, ‘मूर्खता का प्रदर्शन मत करो, ट्विटर पर कौन मजदूर होगा.’

https://twitter.com/impr3m/status/1263431617269370880?s=20

अब स्वरा चुप रहने वालों में से तो हो नहीं सकती. उन्होंने वकील की क्लास लगा दी. स्वरा भास्कर ने यूजर को मुंहतोड़ जवाब देते हुए ट्वीट में लिखा, ‘ट्वीट दोबारा पढ़ो वकील साहिब. जाहिल तो नहीं होंगे अगर वकील हो. लिखा है कि अगर आप किसी श्रमिक को जानते हैं. फालतू की नुख्ता चीनी करने की जगह किसी मजदूर का फॉर्म ही भर दो.’

https://twitter.com/ReallySwara/status/1263501421611110400?s=20

स्वरा की तरफ से तल्ख प्रतिक्रिया की उम्मीद तो खुद वकील साहब को भी नहीं होगी. लेकिन स्वरा का ऐसा ही स्टाइल है और वो इसी के चलते सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी करती हैं. खैर, कुछ भी हो, लेकिन अपने तीखे जवाब से स्वरा ने वकील साहब की वकालत तो कुछ देर के लिए भुला ही दी होगी.

Leave a Reply