Manoj Bajpayee
Manoj Bajpayee

नए साल के पहले ही दिन उड़ती उड़ती खबर मिली है कि बॉलीवुड का एक और दिग्गज अभिनेता सियासी ढगर पर चलने के लिए घर से निकल पड़ा है. उस एक्टर ने मुंबई से बिहार का सफर नाप राजनीति में आने के संकेत दिए हैं. यह एक्टर और कोई नहीं बल्कि अपने​ बिहारी बाबू मनोज वाजपेयी हैं जो ‘राजनीति’ नाम की एक हिन्दी फिल्म में संजीदगी वाला पॉलिटिशियन किरदार निभा चुके हैं, लेकिन इस बार राजनीति में निभाया जाने वाला अभिनय कोई रुपहले पर्दे पर नहीं, बल्कि हकीकत की राजनीति का किरदार होगा. सियासी गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि वाजपेयी आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में किस्मत आजमा सकते हैं. लालू से लगातार हो रही मुलाकातों से भी इन खबरों को हवा मिल रही है कि मनोज लालू की पार्टी राजद के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं.

लालू से हुई थी मनोज वाजपेयी की मुलाकात –

दरअसल, इन कयासों को मजबूती तब मिली, जब हाल में अभिनेता अपने गांव बेलवा पहुंचे थे. यहां उन्होंने अपनी सुपुत्री को पूरा गांव घुमाया और अपने पुराने स्कूल भी पहुंचे थे. इस दौरान मनोज वाजपेयी राजद चीफ लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने भी पहुंचे. इस मुलाकात के बाद एक्टर के राजनीति में कदम रखने की चर्चाएं तेज हो गयी हैं.

यह कोई पहली बार नहीं है कि मनोज वाजपेयी के राजनीति में उतरने की बहस छिड़ी हो. पिछले साल जून के महीने में भी मनोज वाजपेयी के चुनाव लड़ी की चर्चा सामने आयी थी, जब उन्होंने लालू से मुलाकात की थी. हालांकि उस समय भी अभिनेता से साफ किया था कि उनका चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है.

यह भी पढ़ें: ‘मुस्लिम होते हैं रामलीला के सभी पात्र’! दिल छू लेगा सुधांशु त्रिवेदी का तर्क भरा ये वीडियो

सोशल मीडिया पर दिए चुनाव लड़ने के संकेत –

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा कि चुनाव आने वाला है और अब मनोज वाजपेयी को सामाजिक कार्यकर्ता बनना है, लालू जी से टिकट का वादा है. इस पर अभिनेता ने मजेदार अंदाज में रिएक्ट करते हुए दिखा कि आज कुछ है नहीं करनके लिए लिए तुम्हारे पास तो भक से उलट दिये! ब्कलोल बाड?

ऐसे ही दूसरे यूजर ने लिखा कि सच में चुनाव लड़ने का इरादा है! अगर ऐसा है तो जीत का ख्याल दिल से निकाल दीजिए. इस पर एक्टर ने लिखा कि अब इनको भी ठंड लग गयी. रजाई ओढ़ी आ घीव पी आ सूत जाई! रजिस्ट्री का काम परसों होगा अब. उनके रिएक्शन से लग रहा है कि मनोज अपनी अभिनय के सफर से काफी खुश हैं लेकिन लालू से बार बार मुलाकात उनके राजनीति में कदम रखने की चर्चा को तेज कर रही है.

दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं मनोज वाजपेयी –

बॉलीवुड एक्टर मनोज वाजपेयी अपनी दमदार और संजीदगी भरी अदाकारी के लिए जाने जाते हैं. मनोज कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं और ओटीटी पर अपना दबदबा बनाया हुआ है. राजनीति, पिंजर, वीर जारा, बागी-2 जैसी हिन्दी फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है. 2023 में उनकी दो फिल्में रिलीज हुई है जो काफी अच्छी रही. हाल में उनकी फिल्म जोरम सिनेमाघरों में रिलीज हुई है जिसे ठीक ठाक रिस्पॉन्स मिला है. अब देखना होगा कि सिने जगत का यह अभिनेता राजनीति के सफर पर कब कदम रखेगा और अगर रखेगा तो किस तरह से अपने करियर को आगे बढ़ाएगा.

Leave a Reply