विलफुल डिफाल्टर्स के 68 हजार करोड़ रुपए माफ कर केंद्र सरकार ने किया बड़ा घोटाला- खाचरियावास

बीजेपी नेताओं और मंत्रियों पर लगाया घोटालों पर पर्दा डालने की कोशिश करने का आरोप, कहा शब्दों के मायाजाल से केंद्र सरकार के नेता देश की जनता के साथ धोखा नहीं कर सकते

Pratap Singh
Pratap Singh

पॉलिटॉक्स न्यूज/राजस्थान. रिजर्व बैंक द्वारा 50 विलफुल डिफाल्टर्स की सूची जारी करने के बाद कांग्रेस केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है. इसी कड़ी में गहलोत सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना संकट के इस समय में केंद्र की भाजपा सरकार ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बड़े बकायादारों के 68 हजार करोड़ रुपए माफ करके देश की जनता के साथ धोखा किया है. 68 हजार करोड़ रुपए में नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी के भी हजारों करोड़ रुपए शामिल है.

मंत्री खाचरियावास ने मोदी सरकार पर तीखा वार करते हुए कहा कि कोरोना की संकट की घड़ी में पूरा देश आर्थिक मंदी के संकट से जूझ रहा है, आम आदमी मजदूर और गरीब राशन को लेकर परेशान है, संकट की इस घड़ी में केंद्र की मोदी सरकार देश की हजारों करोड़ रुपए की संपत्ति लेकर विदेश भागने वाले भगोड़े विजय माल्या, मेहुल चौकसी और नीरव मोदी जैसे लोगों को फायदा पहुंचाने में लगी हुई है.

खाचरियावास ने आगे कहा कि शब्दों के मायाजाल से केंद्र सरकार के नेता देश की जनता के साथ धोखा नहीं कर सकते. यह देश का बहुत बड़ा घोटाला है. इतने बड़े-बड़े घोटाले जब जब सामने आते हैं, तब तब इन घोटालों पर पर्दा डालने के लिए केंद्र सरकार के मंत्री और नेता इधर उधर की बातें करने लगते हैं. कोरोना संकट के समय में 68 हजार करोड़ का घोटाला देश की जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के एक-एक सवाल का वित्तमंत्री ने दिया माकूल जवाब, कांग्रेस ने फिर लगाए भटकाने के आरोप

परिवहन मंत्री ने कहा कि देश की जनता इस घोटाले का केंद्र की भाजपा सरकार से हिसाब जरूर मांगेगी. यदि यही पैसा गरीब का होता तो उन गरीबों के खेत, घर, दुकान, ठेले जप्त कर के नीलाम कर दिए जाते. अब यह स्पष्ट हो गया है कि केंद्र की मोदी सरकार के इशारे पर रिजर्व बैंक ने इन भगोड़ों व बड़े घोटालेबाजों के 68 हजार करोड रुपए खातों से माफ कर दिए है.

गहलोत सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने लोकसभा में राहुल गांधी के किस्से का जिक्र भी यहां किया. खाचरियावास ने कहा कि सदन में जब राहुल गांधी ने 50 बड़े बैंक डिफाल्टरों के नाम वित्त मंत्री से सार्वजनिक करने के लिए कहा था, तब वित्तमंत्री ने लोकसभा में इसका जवाब नहीं दिया. आज यह घोटाला खुलकर सामने आ गया है. इसके बाद भी केंद्रीय वित्त मंत्री इस घोटाले पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रही हैं.

गौरतलब है कि विलफुल डिफाल्टर्स की सूची सामने आते ही राहुल गांधी और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. इसके बाद वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीटर पर कई सारे ट्वीट करते हुए राहुल गांधी की बातों का खंडन करते हुए कांग्रेस पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया था. इसके बाद रणदीप सिंह पलटवार करते हुए केंद्र सरकार पर इन सभी मोटे आसामियों को बचाने का आरोप लगाया था.

Leave a Reply