PoliTalks news

देश में लोकसभा चुनाव का रण सज चुका है. बस इंतजार है तो युद्ध की शुरूआत यानि मतदान की. पहले चरण के लिए वोट 11 अप्रैल को पड़ेंगे. पहले चरण के मतदान के लिए आज शाम को चुनाव प्रभार का शोर भी थम चुका है. ऐसे में आज राजनेताओं के कुछ खास बयान आए जो दिनभर चर्चा में बने रहे. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिर बार ‘हनुमानजी’ को लेकर बयान दिया. राजस्थान विधानसभा चुनाव में भी वह इस तरह का विवादित बयान दे चुके हैं. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर ‘नोट के बदले वोट’ का आरोप लगाया.

‘अगर कांग्रेस सहित सपा-बसपा को ‘अली’ पर विश्वास है तो हमें भी ‘बजरंग बली’ पर विश्वास है’
– योगी आदित्यनाथ, सीएम यूपी

मेरठ की एक जनसभा में विपक्ष पर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा, ‘अगर कांग्रेस सहित सपा-बसपा को ‘अली’ पर विश्वास है तो हमें भी ‘बजरंग बली’ पर विश्वास है’. राजस्थान विधानसभा चुनाव में भी वह इस तरह का विवादित बयान दे चुके हैं.

‘क्या अपना पहला वोट शहीदों को समर्पित कर सकते हैं’
– नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

कर्नाटक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं पहली बार वोट देने जा रहे लोगों से प्रार्थना करता हूं कि बहुत सोच-समझ कर वोट देना है. आप अपना पहला वोट देश के लिए शहीद होने वाले जवानों को समर्पित कर सकते हैं. आपका पहला वोट किसी गरीब को घर, मुफ्त में अस्पताल में इलाज ​आदि के लिए समर्पित कर सकते हैं.’

‘चौकीदार चोर है लेकिन नोट कहां से निकले’
– नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘आपने देखा होगा कल परसों कैसे कांग्रेस के दरबारियों के घरों से बक्सों में नोट निकले हैं. नोट से वोट खरीदने का ये पाप कांग्रेस की राजनीतिक संस्कृति रही है. ये पिछले छह महीनों से बोल रहे हैं कि चौकीदार चोर है लेकिन नोट कहां से निकले? असली चोर कौन है?

‘वे चुनाव हारने जा रहे हैं और ये केवल रणनीति है’
कमलनाथ, एमपी मुख्यमंत्री

मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायकों व नेताओं के घरों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ने का जवाब देते हुए एपी के सीएम कमलनाथ ने कहा है कि वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि वे चुनाव हारने जा रहे हैं. ये केवल रणनीति है। मुझे कोई चिंता नहीं है. मुझे कोई दबा नहीं सकता.

‘कभी नहीं कहा कि 15 लाख खातों में आएंगे’
– राजनाथ सिंह, बीजेपी

लंबे समय से लोगों के खातों में 15 लाख रुपये वाले मुद्दे पर विपक्ष बीजेपी को घेर रहा है. आज राजनाथ सिंह ने इन बातों का जवाब देते हुए कहा कि पार्टी या सरकार ने कभी नहीं कहा कि लोगों के खातों में 15 लाख रुपये आएंगे. उन्होंने एक इंटरव्यू में यह बयान दिया.

Leave a Reply