प्रदेश की जनता से किये गये वादों पर काम हुआ शुुरू, 450 रूपये में मिलेगा गैस सिलेंडर- सीपी जोशी
प्रदेश की जनता से किये गये वादों पर काम हुआ शुुरू, 450 रूपये में मिलेगा गैस सिलेंडर- सीपी जोशी

Rajasthan Politics: राजस्थान में भाजपा की भजनलाल सरकार एक के बाद एक अहम फैंसले लिए जा रहे हैं. भजनलाल सरकार द्वारा अब तक किए गए कामों को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आज पत्रकारों से रूबरू हुए. इस दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में प्रदेश की जनता से 450 रूपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था. अपराधों की रोकथाम के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और पेपर लीक के खिलाफ एसआईटी के गठन का वादा किया था. इन सभी कामों को पूरा करने की दिशा में काम शुरू हो चुका है.

सीपी जोशी ने कहा कि प्रदेश की देव तुल्य जनता ने प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर विश्वास जताते हुए जो आशीर्वाद और समर्थन दिया उसी की बदौलत भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई. महज दो सप्ताह में ही उन सभी गारंटियों को पूरा करने की दिशा में काम शुरू करना अपने आप में ऐतिहासिक है.

सीपी जोशी ने कहा कि पिछली सरकार और वर्तमान सरकार में यही बड़ा फर्क है, पिछली सरकार साढ़े चार साल तक सोती रही और अंतिम पांच महिने में योजनाओं पर काम करने लगी थी जबकि मौजूदा सरकार पहले महिने से ही एक्शन में आ गई. जिसमें कल ही 450 रूपये में गैस का सिलेंडर देने की घोषणा की गई है और 01 जनवरी से प्रदेश की 70 लाख महिलाओं को 450 रूपये में गैस सिलेंडर मिलेगा. प्रदेश सरकार पर इस योजना के बाद 626.40 करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा. इस काम के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का पूरे प्रदेश की माता बहिनों की ओर से आभार प्रकट करता हूं. यह साधारण बात नहीं है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद एक समय का भोजन बनाते समय चार सौ सिगरेट पीने के बराबर उस धुंए से फेफड़ों को और पर्यावरण को जो नुकसान होता था उस सारी समस्या का समाधान किया. देश में आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि अभी तक जितने गैस के कनेक्शन नहीं मिले इन नौ सालों में दिलाये हैं.

सीपी जोशी ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के भाव को लेकर काम कर रही है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भाजपा के घोषणा पत्र में किये गये वादे को पूरा करते हुए पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ कठोर और शीघ्र कार्रवाई के लिए एसआईटी का गठन किया. वहीं एसआईटी इस दिशा में प्रभावी काम कर रही है. वहीं पिछली सरकार में संगठित अपराध का तांडव पूरे प्रदेश में था, जिसका शिकार प्रदेश की भोली जनता को होना पड़ा इसकी रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स बनाई और एडीजी दिनेश एमएन के नेतृत्व में इसका गठन किया. प्रदेश में पिछली सरकार के समय में अपराध और अपराधियों को कांग्रेस सरकार का संरक्षण प्राप्त था जिसके चलते अपराध चरम पर पहुंच गया था, लेकिन अब अपराधी चाहे कोई भी हो और किसी का भी उसके पीछे हाथ हो उनको ढूंढ कर उनको सजा दिलाना यह टास्क फोर्स का काम रहेगा.

सीपी जोशी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार बनने के बाद कल ईआरसीपी को गति देने के लिए दिल्ली में राजस्थान और मध्य प्रदेश के अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक हो गई. विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तेजी से काम हो रहे हैं. पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना, जनधन योजना के तहत बैंक में खाता और आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थय सेवाओं का लाभ मिल रहा है. विकसित भारत संकल्प यात्रा राजस्थान में भी एक रिकॉर्ड बना रही है.

Leave a Reply