मुख्यमंत्री का काफिला रोक महिलाएं बोलीं ‘फीस भरने को लेकर दबाव बना रहे स्कूल.. कृप्या देखिए’

स्कूलों में फीस वसूली पर शिवराज सरकार सख्त, स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए हो रही एक्ट बनाने की तैयारी, अधिकारियों को दिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश

Shivraj Singh Chouhan Mp Cm
Shivraj Singh Chouhan Mp Cm

Politalks.News/MP. कोरोना काल में लॉकडाउन से लेकर अब तक स्कूल बंद हैं. उसके बाद भी प्राइवेट स्कूल कभी ऑनलाइन क्लास तो कभी ट्यूशन फीस के नाम पर लगातार पेरेंट्स पर फीस भरने का दबाव बना रहे है. इस पर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार सख्त है और एक्शन के मूड में ह़ै. स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए एमपी की बीजेपी सरकार एक्ट लाने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने खुद इस बात के संकेत दिए हैं. इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इंदौर के अधिकारियों को भी संबंधित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

दरअसल ताजा मामला इंदौर जिले का है जहां अग्रवाल पब्लिक स्कूल के अभिभावकों ने सीएम शिवराज से इस संबंध में शिकायत की. लॉकडाउन के बाद से स्कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों पर स्कूल फीस भरने को लेकर लगातार दबाव बनाया जा रहा है. अभिभावक स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अब सड़क पर उतर आए. शुक्रवार को कुछ महिलाओं ने इसी मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज का काफिला रोक लिया. जब वजह पूछी तो उन सभी ने स्कूल प्रशासन की मनमानी के बारे में बताया. शिवराज सिंह ने उक्त पेरेंट्स को मामला देखने की बात कही और वहां से रवाना हो गए.

शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वीडियाे कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंदौर में अधिकारियों से स्कूल फीस वृद्धि को लेकर बात की, साथ ही प्रबंधन को बुलाकर जल्द निर्णय लेने को कहा. सीएम शिवराज सिंह ने शुक्रवार को उनके काफिले को रोककर फीस मामले में बात करने वाली महिला का जिक्र करते हुए कहा, ‘वे बहुत दुखी थीं क्योंकि ट्यूशन फीस ही कई गुना बढ़ा दी गई. इस मामले में नीतिगत फैसला लेते हुए मैं निर्देश देता हूं कि कोई भी स्कूल मनमानी फीस वृद्धि कर उसे वसूल नहीं सकते. फीस को लेकर हम एक्ट बनाने पर भी विचार कर रहे हैं.’ मुख्यमंत्री ने बैठक में मौजूद अधिकारियों से कहा कि जल्द स्कूल प्रबंधन को बुलाकर बात करें क्योंकि कोई भी स्कूल संचालक ऐसी मनमानी नहीं कर सकता.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कमलनाथ को 27 सीटों की दरकार, क्या करेगा गांधी परिवार?

इस पर अधिकारियों ने कहा कि अस्पताल में ज्यादा बिल और स्कूल फीस मामले में आज हम बैठक कर रहे हैं, साथ ही उक्त स्कूल और उसके प्रबंधकों से जल्द बात करने का आश्वासन दिया.

क्या है पूरा मामला

बायपास से पिपलियाहाना चौराहे की ओर शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान के काफिले को अग्रवाल पब्लिक स्कूल के बाहर कुछ पेरेंट्स ने रोक लिया था. सीएम को अपनी व्यथा बताते हुए एक महिला ने कहा कि मैं एक पैरेंट होने के नाते इंदौर के सभी पैरेंट्स की ओर से आपसे एक निवेदन करना चाहती हूं कि ये जो फीस का मुद्दा है, आप जल्दी से जल्दी इसको सॉल्व करें. पैरेंट काफी परेशान हैं. महिला ने ये भी कहा कि आज मुझे अग्रवाल पब्लिक स्कूल के बाहर खड़े होते हुए तीन घंटे हो गए लेकिन हमें स्कूल के अंदर भी घुसने नहीं दिया गया. आप इस मुद्दे को उठाइये. इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सभी महिलाओं को आश्वस्त किया और कहा कि आप चिंता मत करिए.. मैं इसको दिखवाता हूं.

बाद में शनिवार को अधिकारियों से बात करते हुए सीएम चौहान ने मामले को देखने को कहा, साथ ही मनमानी फीस वसूलने को गलत बताते हुए आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में एक्ट बनाने पर विचार करने को भी कहा है.

Leave a Reply