सोशल मीडिया पर क्यों वायरल हो रही ‘लठैत दादी’, छुड़ा देगी छक्के

सोशल मीडिया वायरल

Lathait Daadi (लठैत दादी)
Lathait Daadi (लठैत दादी)

पॉलिटॉक्स न्यूज. पुरानी कहावत है कि शरीर बुढ़ा होता है लेकिन हैसला नहीं. उम्र महज इंसान को रोकने का जरिया है लेकिन हौसला उसे पंख देता है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है 85 साल की लठैत दादी (Lathait Daadi) ने. आजीविका कमाने के लिए वे पुणे की सड़कों पर लाठी-काठी का प्रदर्शन करती हैं लेकिन इस उम्र में भी लट्ठ ऐसे घुमाती हैं कि अच्छे अच्छे लट्ठबाजों के भी छक्के छूट जाएं. खुद सोनू सूद (Sonu Sood) ने उनका वीडियो शेयर कर उनके जानकारी मांगी है, साथ ही महिलाओं के लिए सेल्फ डिफेंस स्कूल खोलने की इच्छा जाहिर की है जहां वे ही सभी ​महिलाओं को ट्रेनिंग दे सकें. एक्टर रितेश देशमुख ने भी उनका वीडियो शेयर किया है.

इस बुजुर्ग महिला का नाम शांतिबाई पवार (Shantibai Pawar) बताया जा रहा है ​जो हड़पसर, पुणे की निवासी है. 85 साल की ये बुजुर्ग महिला अपनी आजीविका चलाने के लिए पुणे की सड़कों पर लाठी-काठी का प्रदर्शन करती है. इसी से अपना पेट भरती है. लॉकडाउन खुलने के बाद घरों में बर्तन मांजने का काम भी करती है.

यह भी पढ़ें: इस स्टार ने कंगना रनौत को बताया ‘बॉलीवुड की लक्ष्मी बाई’, तापसी, स्वरा और अनुराग की लगाई क्लास

https://twitter.com/realshooterdadi/status/1286523614703939591?s=20

उनके लाठी चलाने वाले वीडियो को किसी ने रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया और वहीं से वायरल हो रहा है. एनएनआई ने भी इस वीडियो को शेयर किया है.

एक्टर सोनू को भी ये वीडियो ट्वीटर के जरिए ही मिला. उन्होंने एक यूजर को रिट्वीट करते हुए इस महिला की डिटेल मांगी. सोनू ने ट्वीटर पर लिखा, ‘क्या मुझे इनकी जानकारी मिल सकती है. मैं उनके साथ एक छोटा सा ट्रेनिंग स्कूल खोलना चाहता हूं जहां वे हमारे देश की महिलाओं को कुछ आत्मरक्षा तकनीकों का प्रशिक्षण दे सके.’ बस फिर क्या था, उनका ये ट्वीट आग की तरह वायरल होने लगा.

उसके बाद ट्वीटर पर इस महिला की जानकारी साझा की जा रही है. बताया जा रहा है कि इस महिला का नाम शांताबाई पवार है. उनका फोन नंबर भी डिटेल में दिया जा रहा है.

13

एक्टर रितेश देशमुख भी लठैत दादी से काफी इंप्रेस्ड हैं. उन्होंने भी अपने ट्वीटर हैंडल से इस महिला का वीडियो शेयर किया है.

Leave a Reply