राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिनने पर ‘दीदी’ की पार्टी के नेता ने आखिर क्यों दिया PM मोदी को धन्यवाद?

फिल्मी स्टाइल में बोले तृणमूल कांग्रेस के सांसद - यह मुद्दा विपक्षी दलों को प्रदान करेगा गोला-बारूद, आगामी लोकसभा में 100 अतिरिक्त सीटें मिलने का किया दावा, पीएम मोदी और बीजेपी पर कसा तंज

shatrughan sinha
shatrughan sinha

Shatrughan Sinha’s big statement on Rahul Gandhi: प.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (दीदी) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और सांसद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का ये कदम राहुल गांधी और विपक्ष को 100 अतिरिक्त सीटें दिलाने का काम करेगा. ये सांसद हैं शत्रुघ्न सिन्हा, जो तृणमूल कांग्रेस के असनसोल सीट से लोकसभा सांसद हैं. टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि यह मुद्दा विपक्षी दलों को गोला-बारूद प्रदान करेगा.

एक समाचार ऐजेंसी से बात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का समर्थन किया है. तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा कि राजनीतिक रूप से इससे बहुत लाभ होगा. उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी की अयोग्यता ने विपक्षी दलों को एक साथ खड़ा कर दिया. चीनी में एक कहावत है ‘जर्नी ऑफ थाउजेंड माइल्स बिगेन विद सिंगल स्टेप’. यह एक महान राजनीतिक कदम है, क्योंकि इसने विपक्षी दलों को एक साथ ला दिया है.’ उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि यह मुद्दा विपक्षी दलों को गोला-बारूद प्रदान करेगा. यही वजह है कि उन्होंने पीएम मोदी को यह मुद्दा उठाने के लिए धन्यवाद दिया है.

यह भी पढ़ें:  PM मोदी की छवि नष्ट करना ही राहुल का मकसद, स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर लगाए बड़े आरोप

आगे शत्रु ने कहा कि एक ओर तो उन्होंने जो किया है, वह विनाश काले विपरीत बुद्धि का उदाहरण प्रतीत होता है, लेकिन दूसरी ओर राजनीतिक रूप से इससे बहुत लाभ होगा. इसने विपक्ष को एक ऐसा हथियार दिया है, जो न केवल लोकतंत्र की रक्षा करेगा, बल्कि राहुल गांधी और विपक्ष को अतिरिक्त 100 सीटें दिलाने में मदद भी करेगा. टीएमसी नेता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जिक्र करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर आज देश की सबसे लोकप्रिय हस्ती ममता बनर्जी और हमारे मित्र अरविंद केजरीवाल भी लोकतंत्र के समर्थन में आगे आएं हैं. यह एक शानदार शुरुआत है.

Patanjali ads

गौरतलब है कि गुजरात की सूरत कोर्ट ने ‘मोदी’ सरनेम को लेकर की गई टिप्पणी के संबंध में 2019 में दायर मानहानि मामले में राहुल गांधी को दो साल कैद की सजा सुनाई है. इसी मामले के चलते राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता छिन गई और वायनाड की लोकसभा सीट खाली हो गई. यहां चुनाव आयोग अब उप चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है. राहुल गांधी की सदस्यता छिनने के बाद करीब करीब सभी विपक्षी दलों ने पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी की निंदा की है. यहां तक की विपक्षी गठबंधन से अपने आपको अलग रखने वाली तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था. दीदी ने कहा कि बीजेपी विपक्ष के नेताओं को मुख्य तौर पर लक्ष्य बना रही है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ममता बनर्जी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से दूरी बनाकर रखी थी. साथ ही साथ आगामी लोकसभा में यूपीए से गठबंधन करने से स्पष्ट तौर पर मना कर दिया था. यहां तक कि एनसीपी चीफ शरद पवार के निवास पर बुलाई गई सर्व विपक्षी दलों की बैठक में भी शामिल नहीं हुई थी. लेकिन राहुल गांधी की सदस्यता छिनने के मुद्दे पर दीदी का बोलना विपक्षी एकता के संकेत दे रहा है. इस बात से कांग्रेस को हल्की राहत तो महसूस हुई ही होगी.

Leave a Reply