बीजेपी की जीत के बाद हिमाचल में कौन होगा बीजेपी का मुख्यमंत्री, खुद जेपी नड्डा ने दिए ये संकेत

एक समाचार एजेंसी को साक्षात्कार देते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया खुलासा, हिमाचल विधानसभा चुनाव में बहुमत आने का ठोका दावा, राहुल गांधी को बताया करियरवादी नेता

bjp national president jp nadda
bjp national president jp nadda

HimachalAssemblyElection. हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर विधानसभा चुनावों के लिए बीते रोज शनिवार को मतदान समाप्त हो गया है. 412 उम्मीदवारों का भाग्य अब ईवीएम में कैद हो चुका है जिसके परिणाम 8 दिसम्बर को घोषित होंगे. हिमाचल चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां ने अभी तक मुख्यमंत्री के चेहरे का चयन नहीं किया है. बीजेपी पीएम नरेंद्र मोदी तो कांग्रेस राहुल गांधी के चेहरे पर चुनावी मैदान में है. लेकिन ऐन वक्त पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकेत दे दिए हैं कि सत्ता वापसी के बाद आखिर हिमाचल में नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

एक समाचार एजेंसी को साक्षात्कार देते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जीत का दावा ठोकते हुए कहा कि हम निश्चित तौर पर एक आरामदायक बहुमत में हैं. हिमाचल चुनाव जयराम ठाकुर के नेतृत्व में लड़ा गया है और वह जारी रखेंगे. सीएम फेस पर खुलासा करते हुए नड्डा ने कहा कि अगर पार्टी विधानसभा चुनाव जीतती है तो हिमाचल में वर्तमान मुख्यमंत्री ही राज्य के नए मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे. आपको बता दें कि वर्तमान में जयराम ठाकुर सीएम की कुर्सी पर विराजमान हैं.

राहुल गांधी को बताया करियरवादी नेता
इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष कसते हुए उन्हें करियरवादी नेता कहकर संबोधित किया. नड्डा ने कहा कि हिमाचल चुनाव में राहुल ने किसी तरह के अभियान में भाग नहीं लिया क्योंकि उन्हें अहसास हुआ कि उन्हें हिमाचल एवं गुजरात में भी कुछ हासिल नहीं होगा. अगर राहुल गांधी को लगता है कि वे जीत रहे हैं या जीत सकते हैं तो क्रेडिट लेने जरूर आगे आएंगे.

हिमाचल में निश्चित तौर पर बदलेगी परंपरा – नड्डा
हिमाचल प्रदेश में परिवर्तन सरकार की परंपरा पर जेपी नड्डा ने कहा कि कई चुनावों हिमाचल कांग्रेस और बीजेपी के बीच वैकल्पिक रहा है. यह परंपरा निश्चित रूप से बदलेगी. यहां की जनता से इस परंपरा को बदलने का मन बना लिया है. पिछले 5 सालों में विकास देवभूमि पर देखा जा सकता है और यहां की जनता सत्ता को दोहराना चाहती है. नड्डा ने कहा कि लोग पीएम मोदी को चाहते हैं और फिर से बीजेपी सत्ता चाहते हैं.

Patanjali ads

यह भी पढ़ें: गुजरात में कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में ‘राजस्थान मॉडल’ की छाप, युवाओं और किसानों पर फोकस

कांग्रेस के शनिवार को जारी जन घोषणा पत्र पर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस जिन 10 गारंटियों पर भरोसा कर रही है, यह उन्हें घर ले जाने के लिए है. जेपी नड्डा ने कहा कि राज्य के युवा और प्रदेश की जनता बीजेपी को चुनने के लिए जोश दिखा रहे हैं. ये सभी बीजेपी को एक मौका और देना चाहते हैं, इसलिए खुशी का माहौल है. लोग सरकार को दोहराना चाहते हैं.

Leave a Reply