केंद्रीय जल शक्ति मंत्री (Union Minister of Water Power) गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) शनिवार को जयपुर में थे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) पर अपने विचार रखे और इसरो के वैज्ञानिकों के कार्य को अभिनंदनीय बताया. गजेंद्र सिंह ने कहा कि भले ही चंद्रयान-2 चंद्रमा की सतह से दो किमी. दूर रह गया लेकिन हमने 30 हजार किमी. की दूरी को पार किया है. ऐसे में हमे उस दृष्टिकोण से सोचना चाहिए. हमारे वैज्ञानिकों ने निश्चित तौर पर अभिनंदनीय काम किया है. हमारे वैज्ञानिक पहले ही प्रयास में जिस उंचाईयों तक पहुंचे हैं, उनका हौसला बना रहे.

जल शक्ति मंत्री शेखावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री मोदीजी ने ISRO के चेयरमैन कैलासवादिवु सिवन (Kailasavadivoo Sivan) को सांत्वना देते हुए गले गलाया और उन्हें बताया कि पूरा देश उनके साथ है, ये निश्चित तौर पर उनकी हौसला आफजाई करेगा.

केंद्रीय मंत्री ने ये भी कहा कि सोशल मीडिया पर जिस तरह देश के शहरों से लेकर गांवों के लोगों को भी भी चंद्रयान-2 मिशन से जोड़ा गया है, वहां के लोगों की सोच और इसके लिए चिंता ये बताता है कि ऐसे विषयों पर जिस तरह से देश के लोगों की सोच बदली है, ये सोच निश्चित रूप से प्रधानमंत्री मोदीजी के नए भारत बनाने के संकल्प के मार्ग को प्रशस्त करेगी.

Leave a Reply