मौलाना तौकीर रजा
मौलाना तौकीर रजा

उत्तर काशी उत्तराखंड से मुसलमानों के लगातार पलायन का मुद्दा अब गरमाता जा रहा है. इस संबंध में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने एक भड़काऊ बयान देते हुए धामी सरकार को खुलेआम चेतावनी दे दी. इतना ही नहीं, उन्होंने लव जिहाद पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने लव जिहाद को भगवा लव ट्रैप बताया। वहीं तौकीर रजा ने कहा कि अगर मुसलमानों को मजबूर किया गया तो एक्शन का रिएक्शन होगा. हमने कोई चूड़िया नहीं पहन रखी है. उनके इस बयान के बाद सियासी गलियारों में भी हलचल हो रही है. वहीं कुछ धर्म संगठनों ने इससे दूरी बनाई है तो कुछ इसके खिलाफ आ खड़े हुए हैं.

उत्तराखंड से मुस्लिमों के पलायन के मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मौलाना तौकीर रजा ने कहा, ‘कोई मुसलमानों को मजबूर ना करे, नहीं तो एक्शन का रिएक्शन होने में देर नहीं लगेगी. अगर मजारों को नुकसान पहुंचाया तो हमने चूड़ियां नहीं पहनी हैं. हम उत्तराखंड कूच करेंगे और धामी सरकार का घेराव करेंगे.’

यह भी पढ़ें: नेहरू मेमोरियल पर गर्माई सियासत: ‘हाथ’ को मिला विपक्ष का साथ, बताया- छोटे मन के लोग

उत्तराखंड सरकार तय करे कि वह शांति चाहती है या विरोध

अपने भड़काउ बयान जारी रखते हुए मौलाना ने आगे कहा​ कि हम अपनी मजारों, मस्जिदों और मदरसों पर बुलडोजर नहीं चलने देंगे. अगर तोड़ना है तो उन सभी निर्माण को तोड़ा जाए जो 1921 के बाद बने हैं. IMC के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने आगे कहा कि जहां 200 साल पहले मजार थी, अब वह अवैध कैसे हो गई. मजार पहले थी, सरकार के पास जमीन बाद में आई. नियम के मुताबिक, 1921 से पहले तक के धार्मिक स्थल वैध हैं और इसके बने सभी धर्मस्थल अवैध हैं. उत्तराखंड सरकार यह तय करे कि वह शांति चाहती है या विरोध. ऐसे सभी धर्मस्थलों पर कार्रवाई करें तो हम सरकार का साथ देंगे.

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल देशद्रोही

मौलाना रजा ने आगे कहा कि उत्तराखंड में जो कुछ हो रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है. धामी सरकार को समय रहते इसका संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करनी चाहिए. अपने भडकाउ बयानों के बीच उन्होंने पीएम मोदी और बजरंग दल जैसे संगठनों को भी नहीं छोड़ा. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तराखंड में जो कुछ हो रहा है, वो पूरे हिंदुस्तान में कराना चाहते है. मौलाना ने विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल को देशद्रोही बताते हुए इन संगठनों पर कार्रवाई करने की मांग की. मौलाना ने कहा कि इसके लिए वह खुद उत्तराखंड जाएंगे और सरकार का घेराव करेंगे। तौकीर रजा ने यूसीसी को चुनावी स्टंट बताया.

भगवा लव ट्रैप है लव जिहाद

उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ वोटों की राजनीति कर रही है. यूसीसी की मुसलमानों को मुखालफत करने की जरूरत नहीं है, इससे हिंदुओ को नुकसान होगा. वहीं, लव जिहाद पर बोलते हुए मौलाना ने इसे भगवा लव ट्रैप करार दिया. लव जिहाद पर बोलते हुए कहा कि दूसरे धर्म की लड़की के साथ मुसलमान लड़के के निकाह की सख्त पाबंदी है. यह एक भगवा लव ट्रैप है.

Leave a Reply