‘एक चीज जो हमेशा याद रहेगी, वो है वाजिद भाई की हंसी’

सोशल मीडिया की हलचल

Wajid Khan (वाजिद खान)
Wajid Khan (वाजिद खान)

पॉलिटॉक्स न्यूज. साल 2020 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए काफी बुरा साबित हो रहा है. पहले कोरोना संकट की वजह से शूटिंग्स को स्थगित कर दिया गया जिसके चलते कई फिल्में अटक गई. उसके बाद पहले इरफान खान और 24 घंटे बाद ही ऋषि कपूर दुनिया को छोड़ चले गए. अब कई सारी फिल्मों में काम कर चुकी साजिद-वाजिद की जोड़ी बिखर गई. आज सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान ने काफी कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. वाजिद सलमान खान के काफी करीबी थे और उनकी कई सारी फिल्मों के लिए संगीत तैयार कर चुके थे. कोरोना वायरस के चलते वाजिद का निधन हुआ है. उनके निधन से सोशल मीडिया पर शोक की लहर दौड़ पड़ी है. उनके निधन पर वाजिद के दोस्त सलमान खान और एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा समेत कई सितारों ने दुख जताया है.

यह भी पढ़ें: ‘थोड़े दिन दूर रह के देखो, सच्चे प्यार की परीक्षा हो जाएगी’

ट्वीट करते हुए सलमान खान ने लिखा- वाजिद के लिए हमेशा प्यार और सम्मान. वाजिद तुम्हारे टैलेंट और शख्सियत के लिए तुम्हें हमेशा याद करूंगा. ढेर सारा प्यार. तुम्हारी खूबसूरत आत्मा को शांति मिले.

साजिद-वाजिद की जोड़ी के साथ सलमान का हमेशा से ही खास रिश्ता रहा है. दोनों ने सलमान खान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से ही अपने म्यूजिकल करियर की शुरुआत की. उसके बाद दोनों भाईयों ने मिलकर सलमान खान की कई फिल्मों में गाने दिए. ये सभी गाने हिट भी रहे. सलमान की मूवी में साजिद-वाजिद के गाने हिट की गारंटी माने जाते थे. दोनों ने मिलकर बिग बॉस 4 और बिग बॉस 6 का टाइटल ट्रैक भी कंपोज किया था. वाजिद ने तो सलमान खान के कई हिट नंबर्स को अपनी आवाज भी दी है जिनमें हुड़ हुड़ दबंग, पांडे जी सीटी बजाए, फेव‍िकॉल से, माशाअल्लाह, हमका पीनी है, डू यू वॉन ए पार्टनर, सोनी दे नखरे गाने शामिल हैं.

अमिताभ बच्चन ने भी वाजिद के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वाजिद के निधन की खबर सुनकर हैरान हूं. एक उज्ज्वल मुस्कुराती हुई प्रतिभा का निधन हो गया आज.

https://twitter.com/SrBachchan/status/1267281748280389632?s=20

रामायण में राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरूण गोविल ने वाजिद के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वाजिद ..जिसने हमें बेहतरीन गाने दिए, एक अच्छा इंसान आज हमारे साथ नहीं है.

एक्ट्रस प्रियंका चोपड़ा ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा- बुरी खबर. एक चीज जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी. वे हमेशा मुस्कुराते रहते थे. बहुत जल्दी चले गए. उनके परिवार के प्रति मेरी सहानुभूति. भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे मेरे दोस्त. तुम्हारे लिए प्रार्थना.

सलीम मर्चेंट ने लिखा- वाजिद खान के निधन की खबर सुनकर बुरी तरह से टूट गया हूं. अल्लाह उनके परिवारवालों को शक्ति दे. तुम बहुत जल्दी चले गए भाई. संगीत जगत के लिए ये गहरी क्षति है. मैं अचंभित हूं और टूट गया हूं.

https://twitter.com/salim_merchant/status/1267187747506315264?s=20

म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन इस खबर से काफी भावुक हैं. उन्होंने कहा कि क्या मैं इस के साथ आने में सक्षम नहीं हूं? आपकी शांतिपूर्ण यात्रा वाजिद भाई के लिए प्रार्थना करता हूं.

https://twitter.com/Shankar_Live/status/1267203599320350720?s=20

फिल्म डायरेक्टर डेविड धवन ने लिखा, ‘चौंक गया इस समाचार को सुनकर. वाजिद मेरे और मेरे परिवार के बेहद करीब थे. वह आसपास रहने वाले सबसे सकारात्मक लोगों में से एक था. हम संगीत के लिए वाजिद भाई को याद करेंगे.

https://twitter.com/Varun_dvn/status/1267201458627211264?s=20

सिंगर सोनू निगम ने साजिद-वाजिद की एक पुरानी फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए उन्हें याद किया.

View this post on Instagram

My Brother Wajid left us.

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on

एक्ट्रस प्रिति जिंदा भी वाजिद के जाने से काफी दुखी हैं. प्रिति ने ट्वीटर पर लिखा कि मैं उसे अपना भाई कहती थी. अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली होने के अलावा वह बहुत कोमल और मधुर था. मैं इतनी भावुक हूं कि गुडबाय कहने के लिए तक नहीं मिली. हमेशा के लिए आपको याद करूंगी.

सिंगर-कंपोजर अदनान सामी ने लिखा कि मैंने एक प्यारे भाई को खो दिया. वह एक सुंदर और प्यारा इंसान था.

https://twitter.com/AdnanSamiLive/status/1267228398163652608?s=20

 

इनके अलावा मालिनी अवस्थी, हर्षदीप कौर, निखिल आडवाणी सहित कई बॉलीवुड सेलिब्रिटिज ने वाजिद के निधन पर शोक जताया.

Leave a Reply