शौर्य के नाम पर वोट-सेना के हितों पर चोट- पायलट ने पंजाब में भरी हुंकार, जनता की पसंद का होगा CM

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का घमासान, कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट के धुंआधार चुनावी दौरे, यूपी के बाद आज पंजाब में गरजे पायलट, भाजपा को राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जमकर घेरा, पूछा- 'फौज में 1.22 लाख रिक्तियां क्यों नहीं भरी गईं देश', पायलट ने कांग्रेस की पुस्तिका 'शौर्य के नाम पर वोट, सेना के हितों पर चोट' की जारी, पंजाब में सीएम के चेहरे को लेकर दिया बड़ा बयान

पायलट ने पंजाब में भरी हुंकार
पायलट ने पंजाब में भरी हुंकार

Politalks.News/PunjabElection. राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पांच राज्यों के चुनावी रण में जमकर ताल ठोक रहे हैं. पायलट ने कल उत्तरप्रदेश में तो आज पंजाब के चुनावी रण में पार्टी के समर्थन में हुंकार भरी. कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने चंडीगढ़ में एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर भाजपा को जमकर घेरा. पायलट ने भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि, ‘जो लोग राष्ट्रवाद की बातें करते हैं उन्हें जवाब देना चाहिए कि सशस्त्र बलों में 1.22 लाख रिक्तियां क्यों नहीं भरी गई हैं‘. पायलट ने यहां कांग्रेस की पुस्तिका ‘शौर्य के नाम पर वोट, सेना के हितों पर चोट’ जारी की. कांग्रेस की इस पुस्तिका में इस बात को रेखांकित करती है कि सशस्त्र बलों के कर्मियों के हितों से केंद्र की बीजेपी सरकार ने किस तरह से समझौता किया, लेकिन उनके शौर्य के नाम पर वह वोट मांग रही है. साथ ही पायलट ने ये भी कहा कि जल्द ही पंजाब में कांग्रेस द्वारा सीएम फेस ही घोषित कर दिया जाएगा.

‘शौर्य के नाम पर वोट-सेना के हितों पर चोट’
कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट पायलट ने कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा के साथ यह ‘शौर्य के नाम पर वोट-सेना के हितों पर चोट‘ पुस्तिका जारी की. इस दौरान सचिन पायलट ने कहा कि, ‘इस दस्तावेज को सरकारी बयानों और आधिकारिक आंकड़ों से तैयार किया गया है’. संसद में दिये सरकार के एक जवाब का जिक्र करते हुए पायलट ने दावा किया कि, ‘सशस्त्र बलों में करीब 1,22,555 रिक्तियां हैं, लेकिन सरकार इन रिक्तियों को भरने के लिए या सैनिकों के कल्याण के लिए कुछ नहीं कर रही है’.

यह भी पढ़ें- यूपी के रण में गरजे पायलट- बीजेपी और डबल इंजन की सरकारों से हर वर्ग परेशान, अब देगी जनता जवाब

हम बाहरी सुरक्षा ढांचे से कर रहे समझौता’
इस दौरान भाजपा के राष्ट्रवाद पर निशाना साधते हुए सचिन पायलट ने कहा कि, ‘जो लोग राष्ट्रवाद की बात करते हैं, उन्हें जवाब देना चाहिए कि ये पद पिछले 7 वर्षों में क्यों नहीं भरे गये?’ पायलट ने कहा कि, ‘सरकार ने स्वीकार किया है कि सशस्त्र बलों में 1,22,555 पद रिक्त हैं, जिनमें से 10,000 पद अधिकारियों के हैं. कहीं ना कहीं, हम बाहरी सुरक्षा ढांचे से समझौता कर रहे हैं’

‘सैनिकों की पेंशन पर ही लगा दिया टैक्स
पंजाब में 20 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले जारी की गई पुस्तिका पर पायलट ने कहा कि, ‘क्योंकि हमारा मानना है कि देश और सीमावर्ती राज्य पंजाब के लोगों को,जहां बहादुर लोगों ने कई चुनौतियों का सामना किया है, सच्चाई को जानने की जरुरत है’. पायलट ने आरोप लगाया कि, ‘केंद्र की बीजेपी सरकार ने सैनिकों की अशक्तता पेंशन पर टैक्स लगा दिया और सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों में उन सैनिकों के साथ भेदभाव किया गया’.

‘…शहीद का दर्जा देने के कर दिया इनकार

सचिन पायलट ने कहा कि,’सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) दुर्गम क्षेत्रों और चुनौतिपूर्ण परिस्थितियों में ड्यूटी करते हैं तथा आतंकवाद एवं नक्सल खतरों का सामना करते हैं’. पायलट ने कहा कि, ‘लेकिन सरकार ने आतंकवादी एवं नक्सली हमलों में जान गंवाने वाले इन कर्मियों को शहीद का दर्जा देने से इनकार कर दिया’.

यह भी पढ़ें- REET फर्जीवाड़े में मंत्री और IAS जैसे बड़े मगरमच्छ शामिल, SOG के बस की नहीं, हो CBI जांच- किरोड़ी

कार्यकर्ताओं की मंशा के अनुरूप ही घोषित होगा सीएम का चेहरा’

पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल पर जवाब देते हुए सचिन पायलट ने आगे कहा, ‘पंजाब में माहौल कांग्रेस के पक्ष में है. उससे साफ है कि चुनाव में जनता कांग्रेस को सत्ता में लेकर आएगी. राहुल गांधी ने जन भावना के अनुरूप मुख्यमंत्री पद का चेहरा तय करने का फैसला किया है. पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं के सुझाव और कार्यकर्ताओं की मंशा के अनुरूप मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया जाएगा. जो भी नेता घोषित होगा पार्टी के सभी नेता पूरी ताकत के साथ उनके साथ खड़े होंगे’.

‘पांच राज्यों में कांग्रेस करेगी जोरदार प्रदर्शन

केजरीवाल के बयानों पर पलटवार करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि, ‘पंजाब में वे विपक्ष में हैं, पांच साल पहले भी उन्होंने बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन हासिल क्या हुआ ये सबके सामने है. ना केवल पंजाब बल्कि गोवा और मणिपुर में भी कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस चुनौतीपूर्ण भूमिका में हैं. भारतीय जनता पार्टी को टक्कर देने में कांग्रेस पार्टी की सबसे बड़ी भूमिका है. उत्तर प्रदेश में सरकार के खिलाफ जो माहौल बना है उसमें प्रियंका गांधी की लीडरशिप और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बड़ा योगदान है’.

Leave a Reply