‘यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, मैनपुरी से डिंपल भाभी को जिताएं’- जब रेलवे स्टेशन पर हुआ ये अनाउंसमेंट

रेलवे स्टेशन से सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को मैनपुरी लोकसभा सीट से उपचुनाव जिताने का हुआ अनाउंसमेंट, इंक्वायरी से लगने लगे डिंपल यादव जिंदाबाद के नारे, अधिकारियों में मच गया हडकंप

vote for dimple yadav slogan announcement at etawah railway station
vote for dimple yadav slogan announcement at etawah railway station

Social Media Viral Dimple Uadav. ‘यात्रीगण कृप्या ध्यान दें…’ ये आवाज आपने रेलवे स्टेशन पर कई बार सुनी होगी. अनाउंसमेंट रूम से इस तरह के अनाउंसमेंट यात्रियों की सहायता के लिए बार-बार किया जाता है. लेकिन इसी अनाउंसमेंट रूम से अगर किसी तरह का चुनावी प्रचार किया जाए तो…! आप कहेंगे ऐसा कैसे हो सकता है. आप ठीक कह रहे हैं लेकिन यूपी के इटावा रेलवे स्टेशन पर ऐसा ही कुछ देखने को मिला. देर रात डिंपल यादव जिंदाबाद के नारे इंक्वायरी रूम में गूंजने लगे. इतना ही नहीं, इंक्वायरी काउंटर से ‘यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, मैनपुरी से डिंपल भारी को जिताएं‘ की अपील भी होने लगी. ये सुनकर यात्रियों जहां भौचक्के रहे गए, वहीं दूसरी ओर रेलवे अधिकारियों में हडकंप मच गया. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है, जिस पर एडीएम ने स्टेशन अधीक्षक को पत्र लिखकर जांच करके दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

दरअसल, घटना रात करीब 10:50 बजे की बताई जा रही है. यहां रेलवे स्टेशन पर जब हडकंप मच गया, जब इंक्वायरी काउंटर से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव जिंदाबाद के नारे गूंजने लगे. कुछ सैंकड़ के लिए गूंजे इन नारों पर यात्रियों ने विरोध जताया और जीआरपी थाने में शिकायत की गई. स्टेशन पर मौजूद एक साधु वेशधारी बुजुर्ग ने आंखों देखी कानों सुनी इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड किया और काउंटर पर जाकर विरोध भी जताया. बुजुर्ग ने वीडियो शेयर करने की बात की कही.

इस मीडिया पर वायरल इस घटना की जानकारी जब जिला प्रशासन को मिली, तो उन्होंने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है. इस पर एडीएम जय प्रकाश ने स्टेशन अधीक्षक पीएन मीना को पत्र लिखकर दोषियों पर कार्रवाई कर रिपोर्ट देने को कहा है. एडीएम के पत्र मिलने के बाद अधिकारियों की जान हलक में अटक गई है.

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव में रैप का तड़का: ‘गुजरात मा का बा’ के जवाब में ‘गुजरात मा मोदी छै’ की धूम

इधर, जन संपर्क अधिकारी उत्तर मध्य रेलवे हिमांशु शेखर उपाध्याय ने इस घटना की जानकारी मीडिया चैनल के जरिए प्राप्त होने की बात कही. उन्होंने कहा कि रेलवे सिस्टम से किसी भी तरह की राजनीतिक पार्टी की नारेबाजी और प्रचार गलत है. इसकी जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

उधर, रात में इंक्वायरी काउंटर पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी के जरिए पता चला है कि 5-6 लोग जबरदस्ती इंक्वायरी रूम में घूस आए और पहले माइक से नार्थ सेंट्रल रेलवे मेन्य यूनियन जिंदाबाद के नारे लगाए. उसके बाद समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव जिंदाबाद के नारे लगाने के बाद चले गए. इस पर स्टेशन अधीक्षक पीएन मीना ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जिसकी जांच कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें: रामपुर में बदल रहा ‘आजम माहौल’, जो बनते थे कभी आवाज, अब क्यों छोड़ रहे हैं साथ?

बता दें कि मैनपुरी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के चलते रिक्त हुई है. इस सीट पर 5 दिसम्बर को उपचुनाव होने हैं. उपचुनाव में मुलायम सिंह की बहू और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है. बीजेपी ने रघुराज शाक्य को अपना प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है. मैनपुरी लोस सीट सपा का गढ़ है और इटावा इसी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

Leave a Reply