PoliTalks news

बीजेपी सरकार में एक मंत्री ने खुद अपनी ही पार्टी पर गौ हत्या करने के आरोप लगाएं हैं. मंत्री ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद अपने ट्वीटर हैंडल से पार्टी पर निशाना साधते हुए यह आरोप लगाया. नेता का नाम है केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला. उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट से ‘चौकीदार’ भी हटा लिया है.

सांपला मोदी सरकार में सामाजिक न्याय अधिकारिता महकमें के मंत्री है. सांपला ने 2014 के चुनाव में पंजाब की होशियारपुर लोकसभा से चुनाव जीता था लेकिन पार्टी ने इस बार उनका टिकट काटकर फगवाड़ा के विधायक सोमप्रकाश को थमा दिया. सोमप्रकाश इस सीट से 2009 में भी चुनाव लड़ चुके है लेकिन तब उन्हें मामूली अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी से हार का सामना करना पड़ा था.

सांपला ने अपने ट्वीटर में कहा, ‘बहुत दुख हुआ भाजपा ने गऊ हत्या कर दी.’ इससे पहले किए एक ​ट्वीट में उन्होंने अपने कार्यकाल में क्षेत्र में कराए विकास कार्यों को गिनाते हुए पार्टी से पूछा कि बिना किसी गलती के उनका टिकट क्यों काटा गया. क्या सांसद के तौर पर उनके प्रदर्शन में कोई कमी थी?

बता दें, विजय सांपला बीजेपी के बड़े नेता है और पंजाब बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके है. 2014 में वह पंजाब की होशियारपुर सीट से सांसद चुने गए. सांपला ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत सरपंच से की थी. सांपला 1998 में सोफी गांव के सरपंच के पद पर निर्वाचित हुए थे. सोमप्रकाश से सांपला की अदावत पुरानी है. सांपला रविदास सम्प्रदाय से आते है जिसकी संख्या पंजाब के दोआबा इलाके में बहुत ज्यादा है जिसका नुकसान बीजेपी को चुनाव में उठाना पड़ सकता है.

Leave a Reply