राजस्थान की सबसे ‘हॉट सीट’ बन चुकी जोधपुर में कांग्रेस उम्मीदवार वैभव गहलोत ने नामांकन दाखिल किया. इसके बाद आयोजित सभा में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बड़ी बात कही. अपने संबोधन में पायलट ने कहा कि वैभव गहलोत की जीत की जमानत दिल्ली में मैं देकर आया हूं.

पायलट ने कहा, ‘आप अशोक गहलोत को अच्छी तरह जानते हैं. दिल्ली में जब टिकट वितरण को लेकर चर्चा चल र​ही कि कौन जोधपुर से जीत सकता है तो अशोक गहलोत कुछ नहीं बोले वैभव गहलोत को लेकर. वैभव गहलोत की जीत की जमानत दिल्ली में मैं देकर आया हूं. पांडे जी इस बात के गवाह हैं.’ पायलट के इस बयान का राजनीति के जानकार अपने-अपने ढंग से अर्थ निकाल रहे हैं.

जोधपुर के पावटा चौराहे पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी राजनीति की शुरुआत का जिक्र करते हुए अब तक के सफर का उल्लेख किया. उन्होंने पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार और मोदी सरकार पर जोधपुर की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए तंज कसे. वैभव गहलोत ने भी अपने भाषण में इन्हीं आरोपों को दोहराया. सभा को प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने भी संबोधित किया.

सभा में पूरे प्रदेश के बड़े कांग्रेसी नेता मौजूद रहे. आपको बता दें ​कि जोधपुर में वैभव गहलोत का मुकाबला बीजेपी के गजेंद्र सिंह शेखावत से है. चुनाव प्रचार के दौरान वैभव अपने पिता की मजबूत छवि को चुनावों में भुनाने में जुटे हैं जबकि गजेंद्र सिंह शेखावत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं.

Leave a Reply