PoliTalks news

सूर्यनगरी जोधपुर आज कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का गढ़ बनी हुई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, बीडी कल्ला, मानवेंद्र सिंह और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के साथ कई कांग्रेसी नेता और दिव्या मदरेणा सहित कई विधायक यहां मौजूद हैं. मौका है वैभव गहलोत के नामांकन का. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेसी उम्मीदवार हैं और आज नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं. नामांकन के पहले एक जनसभा रखी गई है जहां सभी राजनेता वैभव गहलोत के पक्ष में जनता से वोट अपील कर रहे हैं.

पावटा चौराहे स्थिति जनसभा को वैभव गहलोत खुद भी संबोधित करेंगे. जोधपुर कांग्रेस का गढ़ है और मुख्यमंत्री खुद यहां से सांसद व विधायक रह रहे हैं. वैभव के सामने बीजेपी की ओर से गजेंद्र सिंह शेखावत मैदान में हैं. अशोक गहलोत की छवि को देखते हुए वैभव की जीत के लिए कोई रोडा नहीं है लेकिन वर्तमान सांसद होने के नाते गजेंद्र सिंह का दाव कमजोर नहीं माना जा सकता है.

यह भी पढ़ें: जोधपुर में गर्माया ‘स्थानीय’ का मुद्दा, एक-दूसरे पर बाहरी होने का तंज

हालांकि वैभव गहलोत की यह पहली राजनीतिक पारी है लेकिन वह राजनीति के गलियारों में नया नाम नहीं हैं. पिछले लोकसभा चुनाव, पंचायती राज चुनाव और ​हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में उनकी जोधपुर में सक्रिय भूमिका रही है. वैसे देखा जाए तो अपने पिता की मजबूत छवि को चुनावों में भुनाने से वैभव भी पीछे नहीं हैं. वह खुद अपने पिता के नाम पर जोधपुर की जनता से वोट अपील करते हुए देखे जा सकते हैं. वहीं गजेंद्र सिंह को अच्छी तरह पता है कि वैभव गहलोत के नौसिखिया होने के बावजूद मुकाबला कड़ा है. इस बात का ध्यान रखते हुए वह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं.

Leave a Reply