jyotiraditya scindia in shivpuri
jyotiraditya scindia in shivpuri

शिवपुरी में हुए एक कार्यक्रम में एक हादसा होने के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बाल बाल बच गए. सिंधिया के कार्यक्रम के दौरान बारिश की वजह से मंच का टेंट गिर गया. समर्थकों ने तत्काल सिंधिया को मंच से उतारकर गाड़ी में बैठाया और उसके बाद कार्यक्रम की बिजली सप्लाई को बंद कराया. इस घटना के बाद सिंधिया के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया. सांसद पद की शपथ और मंत्री बनने के बाद सिंधिया पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंचे थे. इससे पहले सिंधिया गुना पहुंचे और यहां केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस पर तीखा हमला बोला.

सिंधिया ने आम चुनावों में 99 सीट हासिल करने को लेकर कांग्रेस का माखौल उड़ाते हुए संपूर्ण विपक्ष को अपने गिरेबान में झांकने की सलाह दी है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 99 सीटें जीतने वाले उछल तो रहे हैं, लेकिन उन पर जनता ने विश्वास नहीं जताया.

यह भी पढ़ें: ‘मैं रोजाना अपमान सह रहा था, आपके प्यार ने मेरी रक्षा की..’ क्यों भावुक हुए राहुल गांधी?

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सिंधिया ने कहा, ‘जो लोग आज कल बहुत फुदक रहे हैं, उनके तीनों चुनाव की संख्या जोड़ लीजिए. एक, दो नहीं बल्कि तीनों चुनाव की संख्या लेकर भी जोड़ दी जाए, तो देखा जा सकता है कि देश की जनता ने जो विश्वास प्रधानमंत्री के हाथों में दिया है, वो तीन चुनाव मिलाकर भी कांग्रेस नहीं ला पाई है. बीजेपी को इस बार 240 सीटें मिली हैं, लेकिन तीनों चुनाव मिलाकर भी कांग्रेस 240 सीटें नहीं ला सकी है.’

अपने गिरेबान में झांके विपक्ष – सिंधिया

पूर्व कांग्रेस नेता सिंधिया ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें (विपक्ष को) अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. पीएम मोदी की तारीफ करते हुए गुना सांसद ने कहा कि आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश विकास और प्रगति के पथ पर चल चुका है. अभी पीएम मोदी G-7 में देश का परचम लहरा कर आ रहे हैं. अगले पांच साल तक भी देश का परचम विश्व पटल पर लहराने का काम पीएम मोदी करते रहेंगे. उनके नेतृत्व में बीजेपी के सारे कार्यकर्ता जी-जान लगा देंगे.

आपातकाल को लेकर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आपातकाल को लेकर कांग्रेस पर एक बार फिर हमला बोला है. सिंधिया ने कहा कि चुनिंदा लोगों की कुर्सी बचाने के लिए 80 करोड़ लोगों की आवाज दबा दी गई. लोगों की आवाज का गला घोंट दिया था. आज का दिन (25 जून) काले दिन के रूप में याद किया जाता है. सिंधिया ने कहा कि सिंधिया ने कहा कि चुनावी नतीजों ने लोकतंत्र को और मजबूत किया है और संविधान की रक्षा की जा रही है.

मंच का टेंट गिरने से कार्यक्रम टला

प्रचंड बहुमत से जीतने के बाद केंद्रीय मंत्री सिंधिया बीती शाम शिवपुरी पहुंचे थे. शाम के वक्त सिंधिया की सभा शहर की माधव चौक पर हो रही थी. इसी दौरान तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई. मंच पर सिंधिया सहित उनके समर्थक और विधायक गण मौजूद थे. देखते ही देखते अचानक तेज हवा आने लगी और उसके बाद मंच का टेंट गिर गया. समर्थकों ने सिंधिया को चारों तरफ से घेर लिया और सुरक्षित होने बाहर निकाल दिया. घटना के बाद कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया    

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और वर्तमान संचार और विकास मंत्री मंत्री हैं. सिंधिया मंत्री बनने के बाद पहली बार गुना पहुंचे हैं. सांसद पद की शपथ ग्रहण करने के बाद वे गुना पहुंचे, जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत तमान जनता ने रोड शो में उनका स्वागत किया.

Leave a Reply