फिल्म सिटी प्लान को लेकर उद्धव और योगी में रण, मनसे ने योगी को बताया ‘ठग’

नोएडा में नई फिल्म सिटी के प्लान पर राजनीति, योगी के मुंबई दौरे का जमकर किया जा रहा विरोध, संजय राउत और नवाब मलिक ने फिल्म सिटी के बहाने साधा योगी पर निशाना, सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा— दम है तो करके दिखाएं, कल योगी ने की थी अक्षय कुमार से मुलाकात

New Flim City In Nodia
New Flim City In Nodia

Politalks.News/FilmCity/Yogi. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इन दिनों मुंबई के दौरे पर हैं. वे बॉलीवुड को नोएडा में शिफ्ट करने और नई फिल्म सिटी बनाने की बात पहले ही कह चुके हैं. योगी आज फिल्म सिटी के इनवेस्टर और बॉलीवुड की कई हस्तियों के साथ बैठक करेंगे. कल एक्टर अक्षय कुमार ने योगी से मुलाकात भी की थी. योगी के नई फिल्म सिटी प्लान को लेकर अब योगी और महाराष्ट्र सरकार में जंग सी छिड़ गई है. नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की कवायद से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नाराज हैं और कह रहे हैं कि वो होने नहीं देंगे. इधर, जिस होटल में योगी ठहरे हैं, उसके चारों ओर मनसे ने उनके विरोध में पोस्टर लगाए हैं. पोस्टर में योगी को ठग कहा गया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि कम्पटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई लेकर जाना चाहेगा तो मैं वो होने नहीं दूंगा. सीएम ठाकरे ने बिना किसी का नाम लिए कहा, ‘आज भी कुछ लोग आपसे मिलने आएंगे और कहेंगे हमारे यहां आ जाओ, लेकिन दम हैं तो यहां के उद्योग को बाहर लेकर जाएं.’

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे का शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने विरोध किया है. मुंबई में जिस पांच सितारा होटल में सीएम योगी ठहरे हैं, उसके बाद मनसे ने मराठी में पोस्टर लगाए. इस पोस्टर में नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर निशाना साधा गया है.

यह भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे पर फडणवीस का पलटवार बोले ‘ऐसी सरकार को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए’

मनसे ने सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना उन्हें ठग कहा. मनसे ने अपने पोस्टर में लिखा है, ‘दादासाहेब फालके द्वारा बनाए गए फिल्मसिटी को युपी ले जाने का मुंगेरी लाल का सपने है.’ पोस्टर में यह भी लिखा है, ‘कहां राजा भोज, कहां गंगू तेली, कहां महाराष्ट्र का वैभव और कहां यूपी की दरिद्रता.’ कुछ पोस्टर में लिखा हुआ है, ‘नाकाम राज्य की बेरोजगारी छुपाने के लिए मुंबई के उद्योग को यूपी ले जाने आया है ठग.’ हालांकि, बीएमसी ने यह पोस्टर हटा दिया है.

इधर, शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी योगी के फिल्म सिटी प्लान पर निशाना साधा है. संजय राउत ने कहा, ‘मैंने देखा कि योगी जी मुंबई में किसी 5 स्टार होटल में अक्षय कुमार के साथ बैठे हैं. शायद अक्षय आम की टोकरी लेकर गए होंगे. मुंबई की फिल्म सिटी को कोई यहां से ले जाने की बात अगर करता है तो पहले योगी जी ये बताएं कि नोएडा फिल्म सिटी की अभी क्या हालत है?’ संजय राउत ने ये भी कहा कि मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है.

वहीं NCP नेता नवाब मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी यूपी में बॉलीवुड जैसी फ़िल्म सिटी बनाने की बात कर रहे हैं, अच्छी बात है. लेकिन ये समझ लेना की 100 साल से मुंबई को मिला बॉलीवुड का दर्ज़ा ख़त्म हो जाएगा, लोग पूरी तरह से अन्य राज्यों में चले जाएंगे. मलिक ने कहा कि बॉलीवुड के दर्जे को कोई ख़त्म नहीं कर सकता.

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर मोदी सरकार पर हमलावर हुए राहुल गांधी तो मनोज तिवारी ने बताया ‘कन्फ्यूज नेता’

योगी आज मुंबई के कई बड़े फिल्मी सितारों के अलावा कई बड़े बिजनेसमैन से भी मुलाकात करेंगे. इनमें टाटा सन्स के चैयरमेन एन. चंद्रशेखरन और हीरानंदानी ग्रुप के चेयरमैन डॉ. निरंजन हीरानंदानी भी शामिल हैं. वहीं मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर में यमुना एक्सप्रेसवे के पास फिल्म सिटी बनाने की योजना को लेकर यूपी सीएम योगी ने अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात की. दोनों के बीच नई फिल्म सिटी को लेकर बातचीत हुई.

Leave a Reply