हालीशहर नगरपालिका के 8 पार्षद, जो दिल्ली जाकर बीजेपी में शामिल हो गए थे, वे वापस तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. उत्तर चौबीस परगना जिले की हालीशहर नगरपालिका के कुल 23 पार्षदों में से 13 नगरपालिका अध्यक्ष अंशुमन राय के नेतृत्व में 28 मई को बीजेपी में शामिल हो गए थे. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के पांच दिन बाद उन्होंने यह फैसला किया था। इनमें से आठ पार्षद मंगलवार को मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी से मिले वापस पार्टी में लौटने की घोषणा की.

इस घटनाक्रम के बाद पार्टी में लौटने वाले आठ विधायकों के साथ राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हाकिम ने प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी तृणमूल कांग्रेस के लोगों को तोड़ने के लिए जल्दबाजी में थी. बीजेपी ने तीन पार्षदों को धमकी भी दी थी. हाकिम ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता मुकुल रॉय और सांसद अर्जुन सिंह TMC में फूट डालने के प्रयास कर रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रभारी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उन्हें घटनाक्रम की जानकारी नहीं है. तृणमूल कांग्रेस के जो नेता बीजेपी में आ रहे हैं, उनकी पृष्ठभूमि की जांच-पड़ताल हो रही है. तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वालों की बढ़ती संख्या पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने भी एतराज जाहिर किया है. तृणमूल कांग्रेस के जो लोग वित्तीय गड़बड़ियों में शामिल हैं, उन्हें बीजेपी में शामिल नहीं किया जाएगा.

Leave a Reply