politalks.news

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर वापिस सत्ता में लौटी बीजेपी खासी उत्साहित नजर आ रही है. वहीं विपक्षी दलो में इस्तीफों का दौर लगातार जारी है. पश्चिम बंगाल में टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की सियासी जमीन हथियाने के बाद बीजेपी ने उन्हें दूसरा बड़ा झटका दिया है. मंगलवार को टीएमसी के दो विधायकों ने करीब 50 से अधिक पार्षदों सहित दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ले ली. इस दौरान पश्चिम बंगाल के एक वाम विधायक भी बीजेपी में शामिल हो गए. इस दौरान बीजेपीन नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि जिस तरह से बंगाल में सात चरणों के लोकसभा चुनाव हुए थे,  ठीक वैसे ही बीजेपी की सदस्यता लेने का ये सिलसिला सात चरणों में जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि ये पहला चरण है.

चुनाव दौरान पश्चिम बंगाल में बीजेपी-टीएमसी के बीच तनाव का माहौल देखने को मिला था. इसके अलावा कई जगहों से तो हिंसक झड़पों की भी खबरें सामने आई थी. मतदान के बाद सामने आए चुनाव परिणामों ने टीएमसी को करारा झटका दिया. बीजेपी पश्चिम बंगाल में अपनी जड़े जमाने में कामयाब हो गई. पार्टी ने 42 सीटों में 18 पर कब्जा कर बंगाल की जनता के दिलों में जगह बना ली. अब बीजेपी ने बंगाल में ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका दिया है. मंगलवार को दिल्ली में टीएमसी के दो विधायकों समेत प्रदेश के दर्जनों पार्षदों ने बीजेपी नेता नेता कैलाश विजयवर्गीय की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली.

इन विधायकों में बड़ा नाम है हाल ही में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय का, जिन्होंने बीजेपी में शामिल होकर ममता दीदी को झटका दिया है. सुभ्रांशु अपने पिता मुकुल रॉय के साथ दिल्ली बीजेपी कार्यालय पहुंचे और पार्टी की सदस्यता ले ली. इनके अलावा टीएमसी विधायक तुषारक्रांति भट्टाचार्य और सीपीएम विधायक देवेंद्र रॉय भी पार्टी छोड़कर बीजेपी में आ गए हैं. बंगाल में बीजेपी की हालिया जीत से प्रभावित होकर टीएमसी पार्षद भी पार्टी में शामिल हो गए हैं. इस दौरान एक पार्षद ने मीडिया को बताया कि लोग बीजेपी को उसके काम के लिए पसंद कर रहे हैं.

इस अवसर पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में सात चरणों के लोकसभा चुनाव हुए थे, ठीक उसी तरह ही बीजेपी की सदस्यता के लिए सात चरण आयोजित होने वाले हैं और ये पहला चरण था. उन्होंने दावा किया कि और भी कई नेता हैं जो बीजेपी में आने के लिए उनसे संपर्क में है और जल्द ही उन्हें सदस्यता दिलाई जाएगी.

 

Leave a Reply