‘बजट का विरोध करने वालों को, गोली मारो ….को’, बजट पर सपा नेता के ट्वीट जमकर हुए वायरल

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को मोदी सरकार 2.0 का पहला पूर्ण बजट पेश कर दिया. बजट के बाद राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के माध्यम से दी. वहीं आम बजट पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आई.पी.सिंह के ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. उन्होंने बजट-2020 पर कई ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी. अपने एक ट्वीट में निर्मला सीतारमण और अनुराग ठाकुर की एक फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘बजट का विरोध करने वालों को, गोली मारो ….को’.

वहीं एक अन्य ट्वीट में आई.पी. सिंह ने कहा कि इसे बजट सत्र की जगह ‘कॉमेडी आफ्टरनून विद निर्मला सीतारमण’ का नाम दे देना चाहिए.

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम के बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने पर भी आई.पी.सिंह ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘बजट पर अब केशव भी टिप्पणी कर रहे हैं. कहीं चाणक्य की आत्मा वापिस ना आ जाए गुस्से में…’

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री के बजट पर अपने विचार प्रदर्शन के बाद आई.पी.सिंह ने लिखा, ‘योगी जी, पूरी स्पीच अंग्रेज़ी में थी. आपको आर्थिक मामले की ढेले भर की जानकारी नहीं है, आपने कैसे बजट की विवेचना कर दी? आर्थिक जानकर दो सबसे कमजोर बजट बता रहे हैं और सेन्सेक्स ने सलामी दे ही दी है’.

बजट पर देश के अन्य नेताओं ने भी सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी जो जमकर वायरल हो रही हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बजट में दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव से पहले ही जब भाजपा दिल्ली को निराश कर रही है तो चुनाव के बाद अपने वादे कैसे निभाएगी?

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जन जन का बजट भारत के युवाओं में अत्यधिक विश्वास रखता है. बजट में कौशल विकास, निर्यात को बढ़ावा देने और अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे को बनाने पर जोर है. स्टार्ट अप और रियल एस्टेट सेक्टर को महत्वपूर्ण लाभ मिला है.

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किसानों, गरीबों, वेतनभोगी मध्यम वर्ग और व्यवसायी वर्ग को लाभ पहुंचाने वाले एक सर्वस्पर्शी व कल्याणकारी आम बजट के लिए पीएम मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ये बजट केवल आम लोगों या उद्योगों को राहत देने पर ध्यान केंद्रित किए बिना शब्दों की बाजीगरी थी. बजट में निश्चित रूप से विकास पर कोई ध्यान नहीं है.

वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि विश्वपटल पर भारत को एक प्रमुख आर्थिक शक्ति के रूप में स्थापित करने वाला आम बजट मोदी सरकार की दूरदर्शी सोच को प्रतिबिम्बित करता है. यह बजट मजबूत भारत की आधारिशला रखकर सभी भारतीयों के सपनों को साकार करने का मार्ग प्रशस्त करेगा.

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने बजट में अन्नदाता के प्रति बीजेपी की फिक्र और प्रेम को दर्शाने की बात कही.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बयान देते हुए कहा ‘जब इनकम ही नहीं तो इनकम टैक्स में छूट कैसे’. ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि बजट के झूठे छलावे की जगह अगर भाजपा के भ्रष्टाचार पर कर लगा दिया जाए तो देश के बुरे दिन समाप्त हो जाएंगे.

Leave a Reply