rajasthan bjp
rajasthan bjp

Rajasthan Politics: राजस्थान में भाजपा गहलोत सरकार के खिलाफ परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाल रही है. प्रदेश में आज भाजपा की तीसरी परिवर्तन यात्रा की शुरुआत जैसलमेर के रामदेवरा से शुरू हुई. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीसरी यात्रा को रवाना किया. इस दौरान आयोजित हुई जनसभा में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जनता का आह्वान किया कि अब इस अराजक और तुष्टिकरण की सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है.

मंत्री शेखावत ने कहा कि वर्तमान अजराजक और भ्रष्टाचारी सरकार के कारण राजस्थान पिछड़ रहा है. जो प्रदेश कभी विकास के सभी पैरामीटरर्स में देश के अग्रणी राज्यों में था. उसको आज भ्रष्टाचार, बलात्कार, पेपरलीक और माफियाराज में देश के पहले पायदान पर पहुंचाने का पाप अशोक गहलोत सरकार ने किया है. इस सरकार की तुष्टिकरण की राजनीति के चलते प्रदेश को दंगों में झौंक दिया गया. यह जो इंडीया एलायंस बना है. इसके लोगों ने सनातन धर्म को समाप्त करने का संकल्प सामने रखा है. कांग्रेस पार्टी सनातन का विरोध करने वालों के साथ खड़ी है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी का तेज तर्रार वार, इस बार राहुल-प्रियंका के रिश्तों पर प्रहार

मंत्री शेखावत ने कहा कि देश में कितने ही आक्रांता आए, लेकिन पश्चिम राजस्थान के रणबांकुरों ने इस धरती को अपने खून से सींच कर सनातन को जिंदा रखा. राजस्थान के वीर सपूतों ने इस संस्कृति के मानबिंदुओं की रक्षा के लिए पीढ़ियां कुर्बान की थीं, लेकिन आज यह कांग्रेस पार्टी जिन लोगों के साथ खड़ी है, वह सनातन संस्कृति को खत्म करने का आह़्वान कर रही हैं. मंत्री शेखावत ने कहा कि ये वही कांग्रेस है, जो जिसके लोग कभी भगवान राम को अस्तित्व के नकारते हैं. कभी रामसेतु को काल्पनिक बताते हैं तो कभी राम मंदिर के निर्माण में अवरोध करते हैं.

मंत्री शेखावत ने कहा कि यह कांग्रेस ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ का नारा लगाने वालों के साथ खड़े होने का पाप करती है. ये लोग ऐसा नारा देने वाले कन्हैया कुमार जैसों को अपनी पार्टी का प्रत्याशी बनाने का काम करते हैं. आज हमारा संघर्ष ऐसे लोगों के साथ है.

मंत्री शेखावत ने कहा कि तुष्टिकरण की मानसिकता कांग्रेस में अंदर तक भरी हुई है. बहुसंख्यक हिंदू समाज को मानसिक रूप से कमजोर करने के लिए उन्होंने साम्प्रदायिक ताकतों का समर्थन किया. नतीजा यह रहा कि करौली, जोधपुर में दंगा हुआ. राम दरबार को क्रेन से तोड़ा गया. अलवर में शिव दरबार को जेसीबी से हटाया गया. कार्रवाई से लेकर जांच तक में तुष्टिकरण किया गया. इससे अलगाववादी ताकतों के हौसले बुलंद हुए. इसका नतीजा यह हुआ कि इन अलगाववादी ताकतों ने उदयपुर में कन्हैयालाल का सिर धड़ से अलग कर दिया.

मंत्री शेखावत ने कहा कि देश इस समय संधि काल में है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश संपरिवर्तन की ओर जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व को सबसे शक्तिशाली देश बनाने के लक्ष्य के साथ काम कर रहे हैं, दूसरी ओर कांग्रेस सहित विपक्षी दल देश के टुकड़े-टुकड़े करने का ख्वाब देखने वालों के साथ खड़ा है.

केन्द्र के दिया पैसों से हो रहा भ्रष्टाचार

मंत्री शेखावत ने कहा कि राजस्थान मेें आठ लाख करोड़ रुपए केन्द्रीय सहायता दी गई. जो यूपीए की सरकार की तुलना में पांच-छह गुना ज्यादा थी. रेलवे, रोड, बिजली और जल जीवन मिशन के लिए धनराशि दी गई, लेकिन उस पैसे में भ्रष्टाचार की लूट चल रही है.

मुफ्त बिजली के नाम पर हो रहा धोखा

मंत्री शेखावत ने कहा कि अब राजस्थान में भ्रष्टाचार की इस कांग्रेस सरकार को हमेशा के लिए उखाड़ फेंकने का समय आ गया है. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह वही सरकार है, जिसने कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया. बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर युवाओं को धोखे में रखा. अब मुफ्त बिजली के नाम पर बिजली गुल है. किसान की फसलें चौपट हो गईं. फसल बीमा में झूठे कागज बनाकर घोटाला किया जा रहा है.

Leave a Reply