किसानों को खालिस्तानी बताने की घटिया और संकीर्ण मानसिकता बीजपी की ही हो सकती है- कांग्रेस

किसान आंदोलन को लेकर दौसा से बीजेपी सांसद जसकौर मीणा ने विवादित बयान देते हुए कहा कि किसान आंदोलन में आतंकी एके-47 लेकर बैठे हैं, जो वहां बैठे हैं वो खालिस्तानी हैं

Img 20210121 Wa0128
Img 20210121 Wa0128

Politalks.News/Rajasthan. कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 57 दिन जारी किसान आंदोलन को लेकर दिए गए बीजेपी से दौसा सांसद जसकौर मीणा के बयान पर बवाल मच गया है. कांग्रेस ने मीणा के बयान का जबरदस्त विरोध किया है. जसकौर के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि किसानों के प्रति जसकौर मीणा की ऐसी घटिया सोच को लेकर अब प्रदेश के लोगों को शर्मिन्दगी हो रही है कि उन्होंने ऐसे लोगों को सांसद और विधायक बना दिया. डोटासरा ने कहा कि अंग्रेजों की मुखबिरी करने वाले लोग इससे ज्यादा कुछ कह भी नहीं सकते. इतिहास इन लोगों को कभी माफ नहीं करेगा और जनता भी इस बात की इंतजार कर रही है कि कब इन्हें सबक सिखाया जाए.

यह कहा था जसकौर मीणा ने

किसान आंदोलन को लेकर पूछे गए एक सवाल पर बीजेपी से दौसा सांसद जसकौर मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युगपुरुष हैं, जो देश को बदलना चाहते हैं और कृषि कानून इसी ओर उठाया गया एक कदम है. किसान आंदोलन को लेकर जसकौर मीणा ने विवादित बयान देते हुए कहा कि किसान आंदोलन में आतंकी एके-47 लेकर बैठे हैं, जो वहां बैठे हैं वो खालिस्तानी हैं.

यह भी पढ़ें: पायलट ने फिर दोहराया जनवरी में ही होंगी नियुक्तियां तो गजेन्द्र शक्तावत को याद कर भावुक हुए सचिन

इस पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि किसानों के प्रति ऐसी संकीर्ण सोच बीजेपी ही रख सकती है. किसानों के विरोधी और अंग्रेजों के पक्षधर रहे लोग इससे ज्यादा कुछ कह भी नहीं सकते. डोटासरा ने कहा कि सेना के शौर्य के पीछे छिपकर भाजपाईयों ने चुनाव जीता लेकिन अब जनता इन्हें सबक सिखाने का इंतजार कर रही है. उन्होंने केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह पर भी तंज कसते हुए कहा कि वो सत्ता के लालच और मोदी के डर से अपना साल 2013 में दिया गया बयान भूल गए हैं जब उन्होंने कहा था कि हम सब किसानों के साथ हैं. डोटासरा ने पूछा कि आखिर अब राजनाथ सिंह की कथनी और करनी में इतना अंतर कैसे आ गया. पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने आरोप लगाया कि बीजेपी का विजन केवल राज करना है और एक बार चुन लिए जाने के बाद किसी की भी नहीं सुनना उसकी रीति है.

आपको याद दिला दें, हाल ही में एक नेशनल मीडिया को दिए इंटरव्यू में राजनाथ सिंह ने कहा था कि, “मैं किसी भी सूरत में सिख भाइयों को खालिस्तानी कहा जाना बर्दाश्त नहीं करूंगा. मैं उन्हें बड़ा भाई मानता हूं. हिंदू धर्म का बड़ा भाई खालसा पंथ स्वीकार करता था.’ रक्षा मंत्री ने अपने बयान में कहा था कि देश की संस्कृति बचाने में जो योगदान सिख समुदाय का है वो भारत कभी भूल नहीं सकता. सिख समाज के प्रति मेरे मन में बड़ा सम्मान है.”

वहीं इसके साथ ही राजस्थान सरकार में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी जसकौर मीणा और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी नेता किसानों को बदनाम कर रहे हैं और इसके लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा सद्भावनापूर्ण आन्दोलन नहीं हो सकता. जो लोग किसानों को बदनाम कर रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए. मुख्य सचेतक ने कहा कि जिस दिन देश का किसान बदनाम हो गया उस दिन देश ही नहीं बचेगा. उन्होंने कहा कि होना तो यह चाहिए था कि किसानों की बात सुनी जाती लेकिन यहां तो उल्टा उन्हें बदनाम करने की साजिशें हो रही हैं. जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रति इस तरह का अविश्वास पहले कभी नहीं देखा.

Leave a Reply