डकैत की धमकी से गरमाई चंबल की सियासत, आमने-सामने हुए कांग्रेस-भाजपा नेता, दीं जा रहीं चुनौतियां

डकैत की धमकी से गरमाई सियासत-ए-घाटी, चंबल के आसपास के इलाकों में राजनीतिक हलचल हुई तेज, बाड़ी विधायक मलिंगा के साथ एमपी के दो विधायकों ने की पंचायत, भाजपा नेताओं पर लगाए डकैत से मिले होने के आरोप, अब भाजपा नेताओं ने दी सफाई के साथ चुनौती, दूसरी तरफ पुलिस ने डकैत पर कसना शुरू किया शिकंजा

गरमाई चंबल की सियासत
गरमाई चंबल की सियासत

Poltalks.News/Rajasthan. डकैत जगन गुर्जर (Jagan Gurjar) के दो धमकी भरे वीडियो सामने आने के बाद बाद पूरी चंबल बेल्ट (Chambal Belt) में सियासी घमासान मचा हुआ है. एक तरफ जहां पुलिस लगातार फरार चल रहे डकैत जगन गुर्जर पर शिकंजा कस रही है तो दूसरी तरफ सियासत भी अपने चरम पर है. इस घमासान की शुरुआत हुई थी धौलपुर (Dholpur) के बाड़ी से विधायक गिर्राज मलिंगा (Giriraj Sing Malinga) और डकैत जगन गुर्जर के आमने सामने होने से लेकिन अब बात कांग्रेस-भाजपा पर आ गई है. डकैत की धमकी मिलने के बाद गुरुवार को बाड़ी विधायक गिर्राज मलिंगा के घर मध्यप्रदेश के दिमनी और सुमावली विधायक पहुंचे और पंचायत की. इस पंचायत में रविंन्द्र सिंह और अजब सिंह ने भाजपा के नेताओं जसवंत सिंह गुर्जर और एदल सिंह कंसाना पर डकैत जगन गुर्जर से मिले होने के आरोप लगाया, तो पलटवार करते हुए जसवंत सिंह ने संबंध मिलने पर राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है, वहीं कंसाना ने अपनी कॉल डिटेल निकलवा कर चैक करने की बात कही है. वहीं पुलिस भी डकैत पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है.

एमपी के दो विधायकों ने मलिंगा के घर की पंचायत
गुरुवार को दिमनी से कांग्रेस विधायक रविंद्र सिंह भिड़ौसा और सुमावली विधायक अजब सिंह अपने समर्थकों के साथ गिर्राज सिंह मलिंगा के आवास पर पहुंचे. जहां लंबे समय तक चली पंचायत के बाद जगन गु्र्जर को चुनौती दी गई. कांग्रेस के इन विधायकों ने भाजपा नेता और पूर्व मंत्री एदल सिंह कंसाना और धौलपुर से पूर्व भाजपा विधायक जसवंत सिंह गुर्जर पर डकैत जगन गु्र्जर को सरंक्षण देने का आरोप लगाया. इसके बाद अब सियासत गर्मा गई है.

यह भी पढ़ें- ऐसा कुछ नहीं हुआ की REET की जांच करवानी पड़े CBI से- शिक्षा मंत्री कल्ला का भाजपा को जवाब

भाजपा के नेता चोर बदमाशों और डकैतों को साथ रख करते हैं राजनीत- अजब सिंह

दरअसल सुमावली विधायक अजब सिंह ने कहा कि, ‘एदल सिंह कंसाना और जसवंत सिंह गुर्जर जहां मुकाबला करना चाहते हैं वहां स्थान तय कर लें. नेता का चुनाव जनता करती है. भाजपा के नेता चोर बदमाश और डकैतों को साथ रखकर राजनीति करना चाहते हैं. जगन गुर्जर अगर दम है तो सामने आकर मुकाबला करे’ दिमनी विधायक रविंद्र सिंह भिडोसा ने भी जगन गुर्जर को खुली चुनौती देते हुए कहा कि, ‘हम बाड़ी विधायक के साथ हैं’

जसवंत बोले- जगन से संबंध पाया गया तो छोड़ दूंगा राजनीति और धौलपुर

कांग्रेस विधायकों की ओर से आरोप लगाए जाने के बाद तनातनी शुरू हो गई है. अब पूर्व भाजपा विधायक जसवंत गुर्जर ने कांग्रेस विधायक पर आरोपों की बौछार लगा दी है. जसवंत सिंह गुर्जर ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि, ‘इस घटना में अगर उनका कहीं से भी संबंध पाया गया तो राजनीति की बात तो दूर,वह धौलपुर को छोड़ देंगे‘. जसवंत ने कहा कि, ‘यह दो बाहुबलियों की लड़ाई है. एक जंगल का बाहुबली है और दूसरा विधानसभा क्षेत्र का है’ मलिंगा के ताल्लुक डकैत से बताते हुए बाड़ी में लंबे पैमाने पर हो रहे भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

यह भी पढ़ें- REET फर्जीवाड़े में मंत्री और IAS जैसे बड़े मगरमच्छ शामिल, SOG के बस की नहीं, हो CBI जांच- किरोड़ी

भरोसा नहीं तो निकलवा लें मेरी कॉल डिटेल- कंसाना

वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री कंसाना ने नाम बीच में आने के बाद बयान जारी किया. कंसाना ने कहा कि, ‘अगर बाड़ी विधायक के साथ एमपी के दोनों विधायकों को भरोसा नहीं है तो उनकी कॉल डिटेल निकाल कर देख सकते हैं‘. कंसाना ने कहा कि, ‘वह किसी भी तरह की गुंडागर्दी में विश्वास नहीं रखते. अजब सिंह की चुनौती को वह चुनावी रूप में स्वीकार करते हैं. 2023 में होने वाले चुनावों में जनता की ओर से तय किए जाने वाले नतीजे ही उनकी चुनौती का परिणाम होंगे’.

जगन पर शिकंजा कसने की तैयारी

धौलपुर एसपी शिवराज सिंह मीणा ने बताया कि, ‘जगन गुर्जर पर शिकंजा कसा जा रहा है. जगन ने जहां भी जमीनों पर कब्जा कर रखा था, उसे मुक्त कराया जा रहा है. बुधवार को ग्राम क्षेत्र में 50 बीघा जमीन को जगन गुर्जर के कब्जे से मुक्त करा लिया गया था. गुरुवार को एक बार फिर से बसई डांग में वन विभाग की 60 बीघा भूमि को मुक्त कराया गया है. एसपी ने बताया कि डकैत ने डांग क्षेत्र में वन विभाग की जमीन पर अलग-अलग जगह कब्जा कर रखा है. जिस को चिन्हित कर मुक्त कराया जा रहा है.

Leave a Reply