ad4ef3c5 0bee 4d7b b720 95e4b6e4059d
ad4ef3c5 0bee 4d7b b720 95e4b6e4059d

Rajasthanpolitics. राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत व सचिन पायलट के बीच चल रहे सियासी घमासान पर कल दिल्ली में मंथन होगा. कांग्रेस आलाकमान राजस्थान को लेकर कल होने वाली बैठक में बड़ा फैसला ले सकता है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में होने वाली इस बैठक में खड़गे के साथ, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट भी मौजूद रहेंगे.

दरअसल, सीएम गहलोत व पायलट के बीच का मसला लंबे समय से आलाकमान के पास लंबित है, लिहाजा ऐसे में चुनावी साल के चलते कांग्रेस आलाकमान राजस्थान को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है. ऐसे में एक ठोस फैसला करना चाहता है, ताकि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में सभी गुटों को साधा जा सके और एक जाजम पर आकर एकजुटता की तस्वीर पेश की जा सके. लिहाजा ऐसे में कल 29 मई को दिल्ली में राजस्थान के मुद्दों को लेकर आयोजित होनी वाली बैठक कई मायनों में अहम होगी.

यह भी पढ़ेंः पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में, तो केंद्र सरकार पर गरजे बेनीवाल

इस बैठक को लेकर सियासी पंडितों का मानना है कि कांग्रेस आलाकमान ने राजस्थान के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में एकजुटता दिखाने के लिए फार्मूला तैयार कर लिया है. इस फॉर्मूले के तहत कर्नाटक की तर्ज पर सभी बड़े नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. इसके साथ ही माना जा रहा है कि लंबे वक्त से लंबित सचिन पायलट के मुद्दों पर भी चर्चा होगी और उस पर कांग्रेस आलाकमान अपना फाइनल फैसला लेगा.

Leave a Reply