चुनाव के बादल छंटते ही खिलेगा कमल, कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना अभी एकमात्र उद्देश्य- गजेंद्र सिंह शेखावत

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान में अभी चुनाव रूपी बादल छाएंगे, लेकिन ज्यों ही ये बादल छंटेगे, कमल खिलकर रहेगा, कुछ लोग जो इधर-उधर खड़े हैं, पॉलीटिकल पार्टियों में, वह भी शायद कुछ नए रास्ते खोजने की कोशिश कर रहे हैं, दीवाली मिलन नही कर पाए थे, इसलिए होली मिलन का बड़ा समारोह रखा गया

img 20230318 082903
img 20230318 082903

Gajendra Singh Shekhawat in Jodhpur: शुक्रवार को अपने गृह क्षेत्र जोधपुर रहे स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मीडिया से आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मैं बी, सी या डी टीम में मैं विश्वास नहीं रखता, लेकिन यह खुला मैदान है. लोकतंत्र के समर में सबकी अपनी-अपनी आकांक्षाएं, अपेक्षाएं उत्कंठाएं और इच्छाएं होती हैं. सब अपनी-अपनी आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए लोकतंत्र के इस समर में हाथ आजमाएंगे. अभी थोड़े दिन पहले अरविंद केजरीवाल साहब भी आकर गए थे. एक लंबा-चौड़ा भाषण वर्तमान सरकार को लेकर देकर गए थे. ओवैसी साहब आए थे, उन्होंने भी यहां और बाड़मेर में सब जगह पर कार्यक्रम किए हैं. अभी कुछ लोग और अभी आने वाले होंगे. कुछ लोग जो इधर-उधर खड़े हैं, पॉलीटिकल पार्टियों में खड़े हैं. वह भी शायद कुछ नए रास्ते खोजने की कोशिश कर रहे हैं, अब जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा, बादल छाटेंगे, जब चुनाव के बादल छाटेंगे, तब सूरज निकलेगा, जब सूरज निकलेगा तो एक चीज अवश्यम्भावी है कि कमल जरूर खिलेगा. शेखावत ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं का फिलहाल एक ही उद्देश्य है, कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना.

भाजपा सालभर काम करने वाली पार्टी
वहीं एक सवाल के जवाब में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि शनिवार हो आयोज्य होली मिलन समारोह पार्टी का विशुद्ध रूप से पारिवारिक समारोह है. भाजपा विशाल पार्टी है और परिवार भाव से काम करती है, पार्टी समाज के हित में काम करती है. इसलिए हर चीज को चुनाव से जोड़कर देखना गलत है. इस होली मिलन समारोह को पार्टी के पारिवारिक कार्यक्रम के रूप में ही देखा जाना चाहिए. हालांकि, यह सही है कि कई राजनीतिक दल चुनाव नजदीक आते ही सक्रिय होते हैं, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच में वर्ष पर्यंत सक्रिय होने वाली पार्टी है. शेखावत ने कहा कि होली मिलन समारोह के माध्यम से आपसी सौहार्द बढ़ाकर परिवार भाव को पुष्ट करने की परंपरा भाजपा की रही है। यह होली मिलन समारोह उसी का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें: 40 लाख महिलाओं को स्मार्ट फोन, 6000 मदरसा पैराटीचर्स की भर्ती सहित गहलोत की अन्य बड़ी घोषणाएं

तब टल गया था दीपावली स्नेह मिलन
इस दौरान गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि दीपावली पर यह तय किया गया था कि दिवाली स्नेह मिलन जोधपुर शहर की तीनों विधानसभाओं को मिलाकर करें, ताकि कार्यकर्ताओं को एक दूसरे को शुभकामनाएं देने का मौका मिले, लेकिन दुर्भाग्य से जो तिथि तय की गई थी, उससे दो दिन पहले ही मोरबी का दर्दनाक हादसा हो गया. इसके चलते भाजपा के देशभर में इस तरह के आयोजन स्थगित कर दिए गए थे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी इस बात का आग्रह किया था. चूंकि, पिछली बार दीपावली पर ये कार्यक्रम नहीं कर पाए थे. इसलिए अब होली पर इस तरह की शुरुआत की गई है. इस कार्यक्रम में विधानसभा स्तर से लेकर बूथ स्तर का कार्यकर्ता भी शामिल होकर पार्टी के परिवार भाव को प्रत्यक्ष देख सकेगा, उसे इस बात की जिम्मेदारी का अहसास भी हो कि मैं इतने बड़े परिवार का हिस्सा हूं.

Leave a Reply