गहलोत-माकन के बीच कैबिनेट विस्तार, नियुक्तियों और सियासी सुलह को लेकर देर तक चली लंबी मंत्रणा

मुख्यमंत्री गहलोत, अजय माकन और डोटासरा के बीच 4 घण्टे चली लम्बी मंत्रणा, माकन ने 45 मिनट तक सीएम के साथ अलग से भी की बैठक, माना जा रहा है कि इस बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर हुई चर्चा, माकन ने मुख्यमंत्री के साथ पार्टी आलाकमान की ओर से दिए गए सियासी सुलह के फार्मूले पर भी विस्तार से की चर्चा

अजय माकन ने की अशोक गहलोत से लम्बी मंत्रणा
अजय माकन ने की अशोक गहलोत से लम्बी मंत्रणा

Politalks.News/Rajasthan. दो दिवसीय मानसूनी दौरे पर जयपुर आए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने मंगलवार देर रात तक प्रदेश के सियासी मुद्दों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ लंबी मंत्रणा की. लगभग 4 घंटे से भी ज्यादा समय तक चली बैठक में मंत्रिमंडल फेरबदल, विस्तार राजनीतिक नियुक्तियों और जिला और ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्तियों को लेकर भी लंबी चर्चा हुई. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और सह प्रभारी तरुण कुमार भी इस दौरान बैठक में मौजूद रहे. देर रात चले महामंथन के बाद माना जा रहा है कि प्रदेश में जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की घोषणा हो सकती है.

मुख्यमंत्री आवास पर अजय माकन 4 घंटे से अधिक समय तक मौजूद रहे. माकन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ ही डिनर भी किया. इस दौरान जिला अध्यक्षों की नियुक्ति राजस्थान के सियासी हालात कांग्रेस के केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान और नेताओं की बयानबाजी के मसले पर चर्चा हुई. वहीं सूत्रों की मानें तो प्रभारी अजय माकन ने इसके बाद 45 मिनट तक मुख्यमंत्री गहलोत के साथ अलग से बैठक की. माना जा रहा है कि इस बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चर्चा हुई है. अजय माकन ने मुख्यमंत्री के साथ पार्टी आलाकमान की ओर से दिए गए सियासी सुलह के फार्मूले पर भी विस्तार से चर्चा की है.

यह भी पढ़े: ‘मानसून’ सा है माकन का दौरा, धुंआधार विवादों की तपिश के बीच राहत के छींटों की उम्मीद

आलाकमान का मैसेज और पायलट गुट के साथ सियासी सुलह का फॉर्मूला लेकर आए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों में पायलट खेमे के विधायकों और नेताओं बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों और निर्दलीय विधायकों को दी जाने वाली भूमिका को लेकर सीएम के साथ चर्चा की. हालांकि, मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ही करना है.

बताया जा रहा है कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन अभी एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल मैरियट में अशोक गहलोत गुट के विधायकों के साथ ही सचिन पायलट गुट के विधायकों से भी अलग-अलग मुलाकात कर रहे हैं. पायलट कैंप के विधायकों ने इसके लिए अजय माकन से समय भी मांगा हुआ है. इसके अलावा बसपा से कांग्रेस में आए छह विधायकों और निर्दलीय विधायक भी प्रदेश प्रभारी अजय माकन से मुलाकात करके प्रदेश में जल्द मंत्रिमंडल विस्तार की मांग कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: राजस्थान कांग्रेस के नेताओं के लिए आज ‘कत्ल की रात’!, माकन दौरे पर बीजेपी का वार- इनसे उम्मीद कम

आपको बता दें, मुख्यमंत्री गहलोत, वरिष्ठ नेताओं, विधायकों का फीडबैक और विस्तार व नियुक्तियों के लिए संभावित नामों की सूची लेकर प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज दोपहर 2 बजे जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने मंगलवार शाम प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में महंगाई के खिलाफ होने वाले प्रदर्शनों और आउटरीच कार्यक्रम को लेकर प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक भी ली थी.

Leave a Reply