मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने को घोषणा पत्र में शामिल करना बीजेपी का मानसिक दिवालियापन दर्शाता है- पायलट

एकदिवसीय चुनावी दौरे पर बिहार पहुंचे सचिन पायलट, पीएम मोदी और नीतीश कुमार पर जमकर साधा निशाना, आज बिहार चुनाव में एजेंडा आरजेडी और कांग्रेस तय कर रही है और मजबूरन भाजपा और जेडीयू को हमारी बातों का जवाब देना पड़ रहा है, 10 नवंबर को एनडीए की विदाई तय- पायलट

सचिन पायलट एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे बिहार
सचिन पायलट एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे बिहार

Politalks.News/Bihar Election/Sachin Pilot. दो दिन तक मध्यप्रदेश उपचुनाव में धुंआधार प्रचार के बाद कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट आज एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बिहार की सत्तारूढ़ गठबंधन भाजपा और जदयू पर जमकर हमला बोला. पटना में पीसीसी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेस के दौरान सचिन पायलट ने कहा कि मुझे आश्चर्य हुआ जब बिहार चुनाव के लिए भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि हम COVID-19 की वैक्सीन मुफ़्त देंगे. अब बइस बात पर केंद्र सरकार ने अपनी ज़िम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है. पायलट ने भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि जानलेवा महामारी की वैक्सीन मुफ़्त में देने को अपने घोषणा पत्र में शामिल करना एक मानसिक दिवालियापन को प्रदर्शित करता है.

पीसी को सम्बोधित करते हुए सचिन पायलट ने यह कहा कि आज बिहार चुनाव में एजेंडा आरजेडी और कांग्रेस तय कर रही है और मजबूरन भाजपा और जेडीयू को हमारी बातों का जवाब देना पड़ रहा है. पायलट ने कहा कि आरजेडी ने जब कहा कि हम 10 लाख रोज़गार देंगे तो तीन दिनों तक खूब मजाक उड़ाया गया और चौथे दिन खुदने अपने घोषणा पत्र में कहा कि हम 19 लाख रोज़गार देंगे. सचिन पायलट ने कहा यहां कहा कि महागठबंधन की सभाओं में उत्साह दिख रहा है, जिससे बदलाव निश्चित है और दस नवंबर को एनडीए की विदाई भी तय है.

यह भी पढ़ें: गुर्जरों की गहलोत सरकार को दो टूक, कहा- नहीं आएंगे वार्ता के लिए जयपुर, एक नवंबर को राजस्थान जाम करने की चेतावनी

सचिन पायलट ने आगे कहा कि लोजपा और भाजपा के खेल को बिहार का बच्चा-बच्चा जानता है. लालूजी के परिवार के लिए जिस प्रकार की भाषा का उपयोग हो रहा है, वो बीजेपी की बौखलाहट दिखाता है. पायलट ने आगे कहा कि बिहार सरकार ने लॉकडाउन के वक्त जो रवैया अपनाया वो अशोभनीय था, कोटा में बिहार के बच्चों को मंझधार में छोड़ दिया गया था.

पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने एनडीए गठबंधन पर जमकर हमला बोलते हुए मुंगेर कांड पर निशाना साधा और कहा कि एनडीए सरकार को मुंगेर में निहत्थों पर नृशंसता का खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा. पायलट ने आगे कहा कि बिहार का चुनाव परिणाम पूरे देश की राजनीति को प्रभावित करेगा. बिहार में सिद्धांतों से समझौता करने वाली राजनीति ज्यादा नहीं चलेगी. पायलट ने कहा सुशासन का दावा करने वाली सरकार मेरे किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे रही है.

आगे भाजपा और जदयू पर हमला बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के डीएनए पर सवाल उठाया तो नीतीश कुमार ने उन्हें लाखों लोगों का नाखून और बाल भेजा था. वहीं बिहार में कोरोना काल में हो रहे चुनाव को लेकर पायलट ने कहा कि यहां कोरोना का सबसे खराब प्रबंधन दिख रहा है. इसके साथ ही नीतीश कुमार के प्रजनन दर कम करने वाले बयान को पायलट ने अमर्यादित बताया है.

Leave a Reply