चुनाव परिणामों के बाद शुरू हुई बोर्ड बनाने की कवायद, डोटासरा-पूनियां ने किया एक-दूसरे के दावों को खारिज

गोविंद सिंह डोटासरा ने 50 नगर निकायों में कांग्रेस का बोर्ड बनने का दावा किया है तो वहीं, सतीश पूनियां ने डोटासरा के दावे को सिरे से नकारते हुए तंज कसा कि सीएम गहलोत, अजय माकन और डोटासरा अब दिल्ली में आलाकमान को क्या जवाब देंगे

21 Sep 5 1600664468
21 Sep 5 1600664468

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में 20 जिलों की 90 निकायों के मिले-जुले चुनाव परिणाम जारी होने के बाद अब भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए अपनी बढ़त की बात कह रहे हैं. जहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने 50 नगर निकायों में कांग्रेस का बोर्ड बनने का दावा किया है तो वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने डोटासरा के दावे को सिरे से नकारते हुए तंज कसा कि सीएम गहलोत, अजय माकन और डोटासरा अब दिल्ली में क्या जवाब देंगे.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने डोटासरा के 50 निकायों में बोर्ड बनाने के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि सत्ता के खिलाफ हम पूरी मजबूती से लड़े और अच्छा परिणाम मिला है. पूनियां ने कहा मुझे इस बात की फिक्र हो रही है कि सत्ता में होने और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने के बाद भी कांग्रेस 19 सीटों पर ही बहुमत हासिल कर पाई. अब ऐसे में आखिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी अजय माकन और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा दिल्ली में आलाकमान को क्या जवाब देंगे?

यह भी पढ़ें: सीएम अशोक गहलोत ने स्कूल, थियेटर, मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को खोलने सहित लिए ये बड़े निर्णय

खुशबू आ नहीं सकती कागज के फूलों से… – पूनियां

रविवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर हुई प्रेस कांफ्रेंस में सतीश पूनियां ने दावा किया कि भाजपा को 23 निकायों में स्पष्ट बहुमत मिला है. छह में हम एक नंबर पर हैं और 5 निकायों में हम बराबरी पर हैं. सतीश पूनियां ने कहा कि पिछली बार निकाय चुनाव में हम 1019 वार्ड जीते थे, इस बार 1140 जीते हैं. वार्ड का आंकड़ा हमारे पक्ष में हैं. उपलब्धि पर्याप्त हैं, हम जवाब देने में सफल रहे. इस दौरान सतीश पूनियां ने हिन्दी फिल्म के गाने ‘खुशबू आ नहीं सकती कागज के फूलों से’… की लाइनें सुनाकर कहा कि इस चुनाव में भी सत्ता की वादाखिलाफी के खिलाफ राजस्थान की जनता में 90 में से 71 निकायों में कांग्रेस को शिकस्त दी है. पूनियां ने तंज कसते हुए कहा कि अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 1948 के आंकड़े निकालेंगे और नेहरू के जमाने की बातें करेंगे. मगर पहली बार हुआ है कि सत्ताधारी दल को हार मिली है.

जनता ने भाजपा को सिखाया सबक, कांग्रेस बनाएगी 50 से ज्यादा बोर्ड- डोटासरा

वहीं इससे पहले निकाय चुनाव परिणाम आने के बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रेसवार्ता करते हुए निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत बताया और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि निकाय चुनावों का परिणाम कांग्रेस के लिए खुशियां लेकर आया है. भाजपा को दंभ भरती थी और रोज कहती थी कि कांग्रेस की सरकार गिरेग, अब परिणामों ने उनकी जमीन खिसका दी है. पिछली बार उनके 60 बोर्ड बने थे और अब वो 30 बना ले तो भी गनीमत. पीसीसी चीफ डोटासरा ने दावा किया अब भाजपा के आधे बोर्ड ही बन पाएंगे जबकि कांग्रेस 50 से ज्यादा बोर्ड बना की स्थिति में है. इसके साथ ही डोटासरा ने यह दावा भी किया कि उपचुनाव वाली जगहों पर कांग्रेस के बोर्ड बनेंगे.

यह भी पढ़ें: 90 निकायों में कांग्रेस बीजेपी का रहा मिलजुला प्रदर्शन, सीएम गहलोत ने दी बधाई

गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को अपनी गिरेबान में झांकने की जरूरत है और इनको जनता के बीच जाकर माफी मांगनी चाहिए. डोटासरा ने किसान आंदोलन को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के साथ ये अत्याचार कर रहे है, महंगाई को ये कम नहीं कर सके और न ही विपक्ष की भूमिका नहीं निभा सके. ऐसे में जनता ने भाजपा को यह सबक सिखाया है. डोटासरा ने आगे कहा कि इन्होंने चुनी हुई सरकार को गिराने का षड्यंत्र किया, अब जनता अब इनको जवाब दे रही है. डोटासरा ने कहा कि कटारिया जैसे नेता यह कह रहे कि जब भी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा सरकार गिर जाएगी, इससे ज्यादा हास्यास्पद बयान कोई हो नहीं सकता.

पीसीसी चीफ डोटासरा ने आगे कहा कि कांग्रेस ने कई जगह रणनीति के तहत उम्मीदवार नहीं उतारे थे, लेकिन उन जगहों पर भी कांग्रेस का बोर्ड बनेगा. हमारे कार्यकर्ताओ ने मन लगाकर मेहनत की और सरकार की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाया है. अजमेर में बोर्ड नहीं बना सके, लेकिन अजमेर शहर से एक भी विधायक पार्टी के पास नहीं था, फिर भी बेहतर प्रदर्शन किया. डोटासरा में कहा कि शहरों में कांग्रेस का दायरा लगातार बढ़ रहा है उधर भाजपा अपने ही नेताओं को निपटाने में लगी रही.

Leave a Reply