rajasthan politics
rajasthan politics

Rajasthan Politics: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का प्रचार अब परवान पर है. आज अजमेर लोकसभा क्षेत्र के पुष्कर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा आयोजित हुई. इस सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्र में भाजपा की सरकार द्वारा बीते 10 सालों में किए गए कामों और योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 2024 में पुनः भाजपा की सरकार बनानी है.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भाजपा ने सदैव देश के विकास एवं प्रगति हेतु कार्य किया है. भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरणा लेकर राष्ट्रहित को अपना मूल मंत्र मानकर राष्ट्रनिर्माण एवं जन सेवा का कार्य करते है. जनसंघ की स्थापना से लेकर भाजपा के गठन तक व वर्तमान समय में हमारे कुशल नेतृत्व ने विभिन्न मुद्दों एवं चुनौतियों का सामना किया है. स्व. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जम्मू कश्मीर को लेकर देखे गए विजन को प्रधानमंत्री मोदी ने मूर्त रूप दिया. कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर पार्टी ने जो वादा किया उसे भी उन्होंने पूरा किया है.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान रामलला के भव्य एवं दिव्य मंदिर निर्माण ने 500 वर्षों के संघर्ष की सार्थकता को पूरा किया है. यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत इरादे व दृढ़संकल्प से संभव हो सका है. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किये गए 11 दिवसीय उपवास ने हम सभी को प्रेरणा दी कि हम भी हमारी सनातन संस्कृति को इसी प्रकार से आगे बढ़ाए. बीते 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिए गए फैसलों से देश मजबूत बना है. विश्व में राष्ट्र की विशिष्ट पहचान कायम हुई है.

भजनलाल शर्मा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देशभर में धार्मिक एवं सांस्कृतिक विरासत की पहचान हमारे मंदिरों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर एवं उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर के निर्माण ने हमारे मंदिरों की अलौकिक भव्यता को बढ़ाया है. यह सब प्रधानमंत्री मोदी की दूरगामी सोच का ही परिणाम है. राजस्थान में हमारी सरकार ने मात्र तीन माह से कुछ अधिक समय में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दी गई गारंटियों को पूरा करने का कार्य किया है. संकल्प पत्र की 45 प्रतिशत गारंटियां हम पूरी कर चुके हैं.

Leave a Reply