PoliTalks news

इन दिनों सोशल मीडिया राजनीति का अखाड़ा बन चुका है. बने भी क्यूं न, आखिर इस बार का लोकसभा चुनाव सोशल मीडिया पर ही तो लड़ा जा रहा है. इस तेज और वायरल माध्यम से आमजन खुद राजनीति के मैदान में एक लड़ाई ही तो लड़ रहा है. फिर क्या फर्क पड़ता है कि वह प्रत्यक्ष तौर पर चुनावी मैदान में नहीं है लेकिन अपनी भड़ास तो सबसे सामने निकाल ही सकता है और उसे नोटिस भी किया जाता है. आज सोशल मीडिया पर जो हलचल बनी रही, वह है तेज बहादुर यादव. यह वही तेज बहादुर है जिसने कुछ सालों पहले बॉर्डर से एक वीडियो वायरल किया था जिसमें उसने टिफिन में दाल दिखाते हुए कहा था कि आर्मी में जवानों को इस तरह का खाना खिलाया जाता है. उसके बाद आर्मी की बातों को सार्वजनिक करने के चलते उन्हें फौज से बर्खास्त कर दिया गया था. अब उन्हें वाराणसी से सपा-बसपा गठबंधन ने नरेंद्र मोदी के सामने टिकट लेकर चुनावी लड़ाई लड़ने के लिए उतारा है. चुनाव आयोग ने तेजबहादुर यादव द्वारा दी गई गलत सूचना (दो अलग-अलग नामांकन पत्रों में) के आधार पर नामांकन पत्र खारिज किया है. अब यह मामला सोशल मीडिया पर बहस की वजह बना हुआ है. कुछ बीजेपी समर्थकों ने कई दलीलें देकर आयोग के इस फैसले को सही बताया है.

रमन शर्मा | @sarvmanglamcom

चुनाव आयोग ने तेजबहादुर की उम्मीदवारी रद्द कर दी है. मोदी को जिताने के लिए ‘जवान’ को अयोग्य घोषित कर दिया!

Ajay Anand I Facebook

इस देश मे दो क़ानून है. एक प्रज्ञा ठाकुर और स्मृति ईरानी के लिए. दूसरा हार्दिक पटेल और तेज बहादुर यादव के लिए. वैसे मोदी जी ने अपनी डिग्री नहीं दिखाई है…

रमन शर्मा | @sarvmanglamcom

सैनिक बॉर्डर पर लड़ सकता है, बनारस में नहीं.

सुयश सुप्रभ | facebook

तेजबहादुर यादव का नाम किसी आतंकी घटना में शामिल नहीं है. होता तो आसानी से चुनाव लड़ लेते. न्यू इंडिया में आपका स्वागत है.

आयरनी मैन | @karanku100

चुनाव आयोग ने आतंकवाद के आरोपित (प्रज्ञा ठाकुर) का नामांकन रद्द नहीं किया. बलात्कार के आरोपित (निहालचंद), दंगे के आरोपित (संजीव बालयान) का भी नामांकन रद्द नहीं किया लेकिन बीएसएफ के पूर्व जवान का नामांकन रद्द कर दिया. यही है न्यू इंडिया!

 

 

 

Leave a Reply