तेजस्वी ने पूरे कार्यकाल के बहिष्कार की दी चेतावनी, इस काले कानून के बाद पूर्व CM को भी पीटेगी पुलिस

काली पट्टी बांधकर समानांतर सत्र चला रहे तेजस्वी ने कहा अगर नीतीश कुमार ने घटना के लिए माफी नहीं मांगी, तो हम शेष कार्यकाल (पांच साल) के लिए विधानसभा का बहिष्कार कर सकते हैं, मैं अधिकारियों को कहना चाहता हूं कि मेरा तेजस्वी यादव है और मैं विधायकों की पिटाई को भूलूंगा नहीं.

तेजस्वी ने पूरे कार्यकाल के बहिष्कार की दी चेतावनी
तेजस्वी ने पूरे कार्यकाल के बहिष्कार की दी चेतावनी

Politalks.News/BiharPolitics. बिहार विधानसभा में मंगलवार को विपक्ष के जबरदस्त विरोध के बीच बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 पास हो गया, लेकिन कल हुए शर्मनाक घटनाक्रम के बाद प्रदेश का सियासी तापमान गरमाया हुआ है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को 5 साल तक विधानसभा का बाय काट करने की चेतावनी दी है. बुधवार को बिहार विधानसभा में सदन की कार्यवाही से समानांतर विधायकों के साथ बैठे तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर में हुई मारपीट और लाठीचार्ज की घटना की ना केवल निंदा की बल्कि खुले तौर पर नीतीश कुमार को चुनौती दी है. तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है.

विधानसभा में अपने विधायकों के साथ काली पट्टी बांधकर पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि, ‘नीतीश कुमार जी को पता होना चाहिए कि सरकारें बदलती हैं. कल विधानसभा के अंदर मेरे विधायकों के साथ दुर्व्यवहार हुआ और मारपीट की गई. अगर नीतीश कुमार ने इस घटना के लिए माफी नहीं मांगी, तो हम शेष कार्यकाल (पांच साल) के लिए विधानसभा का बहिष्कार कर सकते हैं. ‘निर्लज कुमार जी’ ने सारी शर्म खो दी है.’ तेजस्वी ने कहा कि पूरा देश नीतीश कुमार से सवाल पूछ रहा है, मगर वे चुप्पी साधे हुए हैं. अनुकंपा के आधार पर मुख्यमंत्री बनें नीतीश ज्यादती करवा रहे हैं और विधायकों को पिटवा रहे हैं. उन्हें पता होना चाहिए कि कोई मुख्यमंत्री स्थायी नहीं होता है. मैं अधिकारियों को कहना चाहता हूं कि मेरा तेजस्वी यादव है और मैं विधायकों की पिटाई को भूलूंगा नहीं.

यह भी पढ़ें:- बिहार में कटे बवाल के बाद तेजस्वी व तेजप्रताप यादव के खिलाफ दर्ज हुई FIR, लालू पुत्र ने लगाए ये आरोप

बिहार पुलिस के नए कानूून का जिक्र करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आज विधायकों को पीटा जा रहा है, कल कोई भी निशाना बन सकता है. इस कानून के बाद पुलिस पूर्व मुख्यमंत्री को भी घर में घुसकर पीटेगी. हमारा काम विरोध करना है और हम विरोध कर रहे हैं. लेकिन अब तक हमें एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया गया है. नीतीश कुमार ज्ञानी बन रहे हैं लेकिन उन्हें खुद का भी ज्ञान नहीं है, उन्हें अधिकारी जो पढ़ाते हैं वे उसे पढ़ लेते हैं. तेजस्वी ने कहा कि वो हमसे इस बिल पर चर्चा करें हम पूरे बिल का बिंदुवार जवाब देंगे.

Leave a Reply