तेजस्वी ने चढ़ाया बुखार, बाकि विसर्जन मैं करने आया हूं- लालू के वार पर नीतीश ने भी कसे जोर के तंज

बिहार में जमकर चल रहे 'सियासी शब्दों के बाण', लालू दिख रहे पुरानी रंगत में, नीतीश पीएम नहीं बन पाए तो बैठ गए भाजपा की गोद में, जुगाड़ से चला रहे हैं सरकार, लालू ने कांग्रेस पर भी कसे तंज, दिल्ली  वालों को पता है कि बिहार में क्या किया है हमने कांग्रेस के लिए, छुटभैय्ये के समझने की नहीं है बस की, भाजपा को टक्कर दे सकती है कांग्रेस, तो नीतीश बोले- पति पत्नि के राज में बनियों के थे हाल बेहाल, डॉक्टर तक नहीं थे सुरक्षित

तेजस्वी ने चढ़ाया बुखार, अब बाकि विसर्जन करने आया हूं- लालू
तेजस्वी ने चढ़ाया बुखार, अब बाकि विसर्जन करने आया हूं- लालू

Politalks.News/Bihar. बिहार की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का घमासान रोचक हो चला है. तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर विधानसभा उपचुनाव से पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक दूसरे के खिलाफ फिर से मुखर हो चुके हैं. रविवार को काफी लंबे समय बाद बिहार लौटे लालू प्रसाद यादव ने अपने पुराने साथी रहे सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. लालू प्रसाद यादव ने न्यूज़ एजेंसी ANI को दिए अपने बयान में कहा कि, ‘नीतीश कुमार अहंकारी हैं लेकिन तेजस्वी यादव ने नीतीश को बुखार छुड़ा रखा है, और जो बाकि बच गया वो मैं छुड़ाने आया हूँ’. वहीं चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने पलटवार करते हुए लालू एवं राबड़ी पर निशाना साधा. नीतीश ने कहा कि, ‘पति-पत्‍नी की सरकार में व्‍यवसायियों की क्‍या हालत थी हम सभी जानते हैं. उनके राज में तो डॉक्‍टरों तक का अपहरण हो जाता था’.

करीब तीन साल बाद राजद प्रमुख लालू यादव वापस बिहार लौटे हैं. रविवार को बिहार लौटने के बाद लालू ने सबसे पहले कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. इसके बाद लालू ने आज ANI से बात करते हुए नीतीश सरकार के साथ साथ केंद्र की बीजेपी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. लालू ने कहा कि, ‘वैसे तो मेरे बेटे तेजस्वी ने विरोधियों का बुखार छुड़ा दिया है, बाकी जो कुछ बच गया है उसका विसर्जन करने के लिए अब मैं खुद आ गया हूं.

यह भी पढ़े: बिहार महागठबंधन में बवाल! भकचोन्हर टिप्पणी पर भड़कीं मीरा- लालू यादव बीमार, कराना चाहिए इलाज

वहीं हाल के दिनों में नीतीश कुमार को पीएम मेटेरियल बताये जाने वाले बयान पर लालू ने कहा कि.’बीते कुछ दिनों से  नीतीश खुद को प्रधानमंत्री के तौर पर देख रहे थे क्योंकि उनके समर्थक हर तरफ उन्हें पीएम मैटेरियल बता रहे थे. लेकिन जब पीएम बनने में वह असफल रहे तो वह बीजेपी की गोद में जाकर बैठ गए’. लालू ने आगे कहा कि,’बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी यह बात भली भांति पता है कि नीतीश कुमार क्या चीज हैं? पीएम मैटेरियल की हवा निकलने के बाद आज नीतीश कुमार खुद जुगाड़ के सहारे बिहार की सत्‍ता में बने हुए हैं’.

न्यूज़ एजेंसी ANI को दिए अपने इंटरव्यू में लालू ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा लालू ने कहा कि, ‘कांग्रेस देश की सबसे पुरानी और राष्ट्रीय स्तर की पार्टी है, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस के लिए हमने जितना किया है, उतना किसने किया?’ लालू ने आगे कहा कि,’कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को यह बात पता है, लेकिन कांग्रेस की नौकरी करने वाले छुटभैये नेता इस बात को नहीं समझते हैं’. लेकिन कांग्रेस की तारीफ करते हुए लालू यादव ने आगे कहा कि,’आज भी देश में विपक्षी एकजुटता का नेतृत्व कांग्रेस ही कर सकती है’.

यह भी पढ़े: पाकिस्तानी ‘हसीना’ के लिए ‘सियासी गदर’, कैप्टन का पलटवार तो आरूसा बोलीं- नहीं आउंगी अब भारत

वहीं देश में बढ़ती महंगाई को लेकर लालू ने कहा कि, ‘देश में महंगाई अब कमरतोड़ स्थिति से ऊपर पहुंच गई है. पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. आम आदमी परेशान है, लेकिन केन्द्र सरकार को इसकी चिंता नहीं है’. वहीं तारापुर और कुशेश्वरस्थान में हो रहे उपचुनाव को लेकर लालू प्रसाद ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि, ‘इसमें रत्तीभर भी संदेह नहीं है कि तेजस्वी यादव ने बेहतरीन तरीके से नेतृत्व को संभाला है. दोनों सीटों पर उनकी पार्टी की जीत तय है’.

वहीं बिहार में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लालू प्रसाद यादव एवं उनकी पत्नी राबड़ी देवी पर जमकर निशाना साधा. सीएम नीतीश ने अपनी सभा के दौरान कहा कि,’आज से पहले जब प्रदेश में पति-पत्‍नी (लालू-राबड़ी) की सरकार थी उस समय व्‍यवसायियों की क्‍या हालत थी यह हम सभी जानते हैं. लेकिन आज हमारी सरकार में वैश्‍य समाज के लोग आराम से व्‍यवसाय कर रहे हैं’. नीतीश कुमार ने कहा कि, ‘पहले पति-पत्‍नी के राज में डॉक्‍टरों तक का अपहरण हो जाता था लेकिन आज यहां की कानून व्यवस्था काफी सुदृढ़ हो चुकी है. अपराधियों में दर का माहौल है’.

Leave a Reply