‘कविराज’ का तंज- गहलोत भले आदमी, 5 MLA एक साथ बाथरूम चले जाएं तो बाहर लगा लेते हैं कुर्सी

कुमार विश्वास के सियासी तंज, राजस्थान की सियासी कलह और बाड़ेबंदी पर जमकर किए कटाक्ष, सीएम गहलोत को बताया भला आदमी, अमित शाह, पीएम मोदी और कन्हैया कुमार पर भी जमकर कसे तंज, विश्वास की पत्नी को गहलोत सरकार ने बना रखा है RPSC सदस्य, ऐसे में हालिया टिप्पणियों के बाद मरूधरा की राजनीति में उबाल आना तय !

'बेचारे गहलोत साहब भले आदमी हैं...'
'बेचारे गहलोत साहब भले आदमी हैं...'

Politalks.News/Rajasthan. ‘कविराज’ कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) नेताओं पर बेबाक तंज कसने के लिए जाने जाते हैं. राहुल गांधी (rahul gandhi) को ‘पप्पू’ की संज्ञा देने वाले कुमार विश्वास ने तीन दिन पहले नागपुर (Nagpur) में हुए सांस्कृतिक महोत्सव में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को बेचारा तो बताया ही, साथ ही जमकर निशाने भी साधे हैं. राजस्थान की सियासी कलह और बाडेबंदी पर की गई टिप्पणी सियासी हलकों में चर्चा का विषय बनी हुई है. कविता पाठ के दौरान कुमार विश्वास ने सीएम गहलोत को भला आदमी बताते हुए सियासी संकट के वक्त विधायकों की बाड़ेबंदी पर इशारों में जमकर कटाक्ष किया. मजे की बात यह है कि इस समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी थे. कुमार ने पीएम मोदी और अमित शाह (Amit Shah) की जोड़ी पर भी जमकर निशाने साधे. आपको यह भी बता दें कि कुमार विश्वास की पत्नी को गहलोत सरकार में ही राजस्थान लोक सेवा आयोग का मेंबर बनाया गया है.

कुमार विश्वास बोले- गहलोत भले आदमी
नागपुर में हुए समारोह में कविराज कुमार विश्वास ने कहा कि, ‘बेचारे कांग्रेसियों की तीन सरकारें आई थीं. एक छत्तीसगढ़ में, एक राजस्थान में और एक मध्यप्रदेश में, वह भी इन भाजपाइयों से सहन नहीं हुईं. ऐसा जीना नरक कर दिया उनका, वो बेचारे अशोक गहलोत इतने भले आदमी हैं, उनकी यह हालत कर रखी है इन भाजपाइयों ने कि अगर पांच एमएलए एक साथ बाथरूम चले जाएं तो गहलोत साहब बाथरूम के बाहर कुर्सी लगा लेते हैं. इस आशंका में कि कहीं पीछे की खिड़की से अमित भाई निकाल कर तो नहीं ले गए! भाई, यह कोई तरीका नहीं है. उन बेचारों को भी अवसर दीजिए लोकतंत्र में, मैं राजनीतिक वंचितों के साथ हूं’.

यह भी पढ़ें- जनवरी में होगा कांग्रेस का अधिवेशन, कार्यकर्ताओं के प्रस्ताव पर लेगी सरकार फैसले- CM गहलोत

नए-नए कांग्रेसी बने कन्हैया कुमार पर नाम लिए बिना तंज

कुमार विश्वास ने नाम लिए बिना हाल ही कांग्रेस में शामिल हुए जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर भी तंज कसा. कुमार विश्वास ने कहा कि, ‘अमित शाह के गृह मंत्री बनने से पहले दिल्ली में कई लोग कहते थे, हमें चाहिए आजादी, अब कोई नहीं कह रहा. चूंकि उन्हें पता है यह होम डिलीवरी भी करा सकता हैं’

राजस्थान में सियासी बवंडर उठना तय!

आपको बता दें कि कवि कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने RPSC का सदस्य नियुक्त किया हुआ है. वहीं 2014 के लोकसभा चुनावों में कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी की ओर से अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था और उस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ खूब राजनीतिक बयानबाजी की थी. राहुल गांधी को सबसे पहले पप्पु कहने वाले कुमार विश्वास ही थे. ऐसे में जब गहलोत सरकार ने उनकी पत्नी को आरपीएससी का सदस्य बनाया तब कांग्रेस के कुछ हल्कों में दबे सुर विरोधी आवाजें उठी थी, हालांकि मामला ज्यादा तूल नहीं पकड़ पाया था. लेकिन कुमार विश्वास ने जिस अंदाज में सीएम अशोक गहलोत की तारीफ के साथ उन पर कटाक्ष किए हैं उसकी सियासी हलकों में खूब चर्चाएं हो रही हैं. कुमार विश्वास की हालिया टिप्पणियों से एक बार फिर कांग्रेस के भीतर सियासी पारा चढ़ना तय माना जा रहा है. गहलोत विरोधी खेमा इसको लेकर मुखर हो सकता है.

Leave a Reply