Politalks

बीजेपी के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने ही रहते हैं. खासकर पीएम मोदी व केंद्र सरकार पर दिए गए उनके बयान चौकाने वाले रहते हैं. आज राज्यसभा सांसद स्वामी ने पीएम नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार को ग्रेडिंग देकर सबको फिर चौका दिया है. अपने ट्विटर हैंडल से उन्होंने एक ट्वीट कर मोदी सरकार को राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले पर ए, भ्रष्टाचार से लड़ाई में बी प्लस व मैक्रो आर्थिक विकास पर सी ग्रेड दी है. स्वामी के इस ट्वीट के बाद सियासी गलियारों में खलबली मच गई है. क्योंकि खुद मोदी सरकार स्वामी की इस ग्रेडिंग के विपरित प्रचार में जुटी है.

दिग्गज बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान कहा था कि बीजेपी को इस बार लोकसभा में पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा और पार्टी को केवल 220 से 230 सीटें मिलेंगी. ऐसे में पीएम पद का उम्मीदवार सहयोगियों की पसंद पर निर्भर करेगा. सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा में रहते है. उनका अंदाज यही है कि बेबाक किसी के बारे में टिप्पणी कर देते है. कई बार तो उनके बयान खुद बीजेपी के लिए ही गले की फांस बन जाते है.

इस लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा पूरी सरकार व बीजेपी उनके कार्यकाल को सबसे बेहतर बनाने में लगे हैं. इस बीच सुब्रमण्यम की ये ग्रेडिंग फिर बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाली है.

इस इंटरव्यू के दौरान नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर स्वामी ने कहा कि बीजेपी के पुराने सहयोगी बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक पहले ही नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य मान चुके है. इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत के लिए 30 से 40 सीटों की जरुरत पड़ेगी. ऐसे में सहयोगियों पर निर्भर करता है कि वो प्रधानमंत्री पद के लिए किस नेता को पसंद करते है.

उन्होंने कहा था कि ऐसी स्थिति में बीएसपी सुप्रामो मायावती चुनाव के बाद एनडीए को नेतृत्व बदलने की सूरत में समर्थन दे सकती है जिसके बाद भी बीजेपी में अंदरखाने काफी हलचल देखी गई थी.

Leave a Reply